NIA chief meets Amit Shah: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) प्रमुख ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की. ऐसा समझा जाता है कि उन्हें राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) और महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) में दो व्यक्तियों की हत्या की जांच की प्रोग्रेस के बारे में जानकारी दी गयी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. गृह मंत्रालय ने दोनों मामलों की जांच का जिम्मा एनआईए (NIA) को सौंपा है.


एनआईए के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने रायसीना हिल्स स्थित नॉर्थ ब्लॉक में गृह मंत्री से करीब 40 मिनट तक मुलाकात की. ऐसा समझा जाता है कि गुप्ता ने दोनों मामलों की जांच की प्रोग्रेस से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को अवगत कराया. उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल का सिर धड़ से अलग कर देने और अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे को चाकू घोंपकर मार डालने की घटनाएं पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी से निलंबित पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने के बदले के तौर पर हुई थीं.


कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में खुलासा


राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड मामले में आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि नूपुर शर्मा का सपोर्ट करने के कारण गौस मोहम्मद और रियाज़ मोहम्मद ने 17 जून को ही कन्हैया लाल के कत्ल का प्लान बना लिया था.


कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की हत्या के सिलसिले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि कोल्हे हत्याकांड (Kolhe Murder Case) के सिलसिले में सात आरोपियों में से चार को हिरासत में ले लिया गया है. वहीं अमरावती (Amravati) के उमेश हत्याकांड में गिरफ़्तार सातों आरोपियों को अमरावती डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने 8 जुलाई तक ट्रांज़िट रिमांड में भेज दिया है. NIA को 8 जुलाई या उससे पहले कभी भी सभी आरोपियों को मुंबई की विशेष NIA कोर्ट में पेश करना होगा.


इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra News: 'शिंदे गुट नहीं कर सकता है असली शिवसेना होने का दावा', संजय राउत ने बताई ये वजह


हां, ये ED की सरकार है... महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के बाद देवेन्द्र फडणवीस ने बताया इसका मतलब