TDP To Join New Parliament Building Inauguration: तेलुगू देशम पार्टी (TDP) ने गुरुवार (25 मई) को कहा कि वह नई दिल्ली में 28 मई को होने जा रहे नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होगी. लोकसभा महासचिव की ओर से आमंत्रण मिलने के बाद टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने यह फैसला किया. वर्तमान में टीडीपी के पास राज्यसभा में एक और लोकसभा में तीन सदस्य हैं. 


पार्टी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्यसभा सदस्य कनकमेडला रविंद्र कुमार को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में पार्टी का प्रतिनिधित्व करने को कहा है. वहीं आंध्र प्रदेश के सत्तारूढ़ दल वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख और मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने बुधवार (24 मई) की शाम को इस बात की पुष्टि की थी उनकी पार्टी भी उद्घाटन समारोह में शामिल होगी. 


नायडू ने पीएम मोदी को दी बधाई


एन. चंद्रबाबू नायडू ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में अपनी पार्टी के शामिल होने की पुष्टि की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जैसा कि हमारे पास एक नए सांसद भवन बना है, मैं एक हर्षित और गौरवान्वित राष्ट्र में शामिल होकर पीएम नरेंद्र मोदी जी, केंद्र सरकार और हर वह हाथ जिसने इस ऐतिहासिक ढांचे को बनाने में योगदान दिया है उनको बधाई देता हूं.



चंद्रबाबू नायडू ने आगे कहा, 'मैं कामना करता हूं कि नया संसद भवन परिवर्तनकारी नीति और निर्णय लेने का स्थान बने. आजादी के 100 साल पूरे होने पर 2047 तक गरीबी मुक्त भारत का सपना पूरा हो जाएगा, जहां अमीर और गरीब के बीच की खाई पाट दी जाएगी'.


कांग्रेस सहित करीब 20 दलों ने 28 मई को होने वाले समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की. उनकी मांग की है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करें न कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.


ये भी पढ़ें- Kerala Politics: 'कुछ लोगों के पास भ्रष्टाचार में डॉक्टरेट की उपाधि', बोले केरल के सीएम पिनरई विजयन