Greet Wilders on Nupur Sharma: एक तरफ जहां नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर विवादित टिप्पणी पर हर तरफ आलोचना हो रही है तो वहीं नीदरलैंड्स (Netherlands) के विपक्षी नेता (Opposition Leader) गीर्ट विल्डर्स (Geert Wilders) ने ABP News से EXCLUSIVE बातचीत में कहा है कि नूपुर ने ऐसा कुछ नहीं कहा जिसके लिए उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाए या भारत (India) पर माफी मांगने का दबाव बनाया जाए. डच संसद (Dutch Parliament) में 17 सांसदों वाली विपक्षी पार्टी के मुखिया  विल्डर्स ने कहा कहा कि नूपुर शर्मा ने पैगम्बर मोहम्मद पर जो कहा वो तथ्य (Fact) हैं. उसपर जान से मारने की धमकी दी जाए या उन्हें अपनी पार्टी की कार्रवाई झेलनी पड़े या इसके लिए भारत पर माफी मांगने का दबाव बनाया जाए यह गलत है.  


उन्होंने कहा कि मुझे अपेक्षा थी कि एक महिला नेता के समर्थन में भारत जैसे बड़े देश में काफी लोग सामने आएंगे, कई नेता खड़े होंगे. लेकिन भारत से हजारों मील दूर नीदरलैंड्स में मेरे बयान को आप उठा रहे हैं. नूपुर की तरह मुझे भी इस्लाम पर सवाल उठाने के लिए जान का संकट झेलना पड़ा. अपने परिवार के साथ सुरक्षित स्थान पर जाना पड़ा.


'अरब देशों का भारत पर दबाव बनाना गलत'


विल्डर्स ने कहा कि अरब देशों का भारत पर माफी मांगने का दबाव बनाना गलत है. भारत को इसके आगे कतई नहीं झुकना चाहिए. ओआईसी जैसे संगठन दबाव बनाते हैं. इस्लाम और स्वतंत्रता एक साथ नहीं चल सकते ये बार-बार सामने आता है. क्योंकि इस्लाम में उससे बाहर जाने का रास्ता चुनने का मतलब है मौत. क्योंकि शरिया इसकी इजाजत नहीं देता और मुस्लिम इसे हर कानून और संविधान के ऊपर मानते हैं.


'लोकतांत्रिक देश सामाजिक मूल्यों और व्यवस्थाओं पर चलते हैं'


उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक देश अपने सामाजिक मूल्यों और व्यवस्थाओं पर चलते हैं. अपने नागरिकों को धर्म के चुनाव और आचरण की स्वतंत्रता होती है. भारत हो या नीदरलैंड्स अपने लोकतांत्रिक मूल्यों को कीमती मानते हैं. क्योंकि लोकतंत्र आधारित व्यवस्था में असहमत होने का अधिकार सबको है, लेकिन जान से मारने की धमकी देने का हक किसी को नहीं दिया जा सकता है.


'इस्लाम विरोधी नहीं'


विल्डर्स ने कहा कि मैं इस्लाम (Islam) विरोधी नहीं हूं. लेकिन इस्लाम में तो उदारवादियों के लिए भी जगह नहीं है. कट्टरपंथ को बढ़ावा दिया जाता है. इसका मैं विरोध करता हूं. इसीलिए मेरे खिलाफ फतवे (Fatva) जारी किए गए हैं. नूपुर (Nupur Sharma) को मौत के लिए चिह्नित नहीं किया जाना चाहिए. हजारों कोस दूर मैं नूपुर के समर्थन (Nupur Support) के लिए अधिक तो कुछ नहीं कर सकता. लेकिन आग्रह करूंगा कि भारत (India) में अधिक से अधिक लोग नूपुर पर हो रहे हमलों का विरोध करें. अपने स्तर पर डच संसद (Dutch Parliament) में मुद्दे का उठाने का प्रयास करूंगा. हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि असहमत होने पर हम बहस (Debate) करते हैं. कलम उठाते हैं. लेकिन तलवार नहीं उठाते. असहमति पर तलवार उठाने का तरीका गलत है. इसका विरोध होना चहिए. वही हम करने का प्रयास कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Congress On Nupur Row: कांग्रेस का नुपूर शर्मा पर कड़ा प्रहार, कहा- सापों को बिलों में वापस भेजे पीएम नहीं तो उन्हें भी डस लेंगे


ये भी पढ़ें: Prashant Kishor News: एक बार फिर BJP के 'फैन' हुए PK, नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर हुई कार्रवाई के बाद कह दी बड़ी बात