Delhi Frauds News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने सरकारी नौकरी (Government Job) का लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम राकेश भड़ाना, विनोद, रोहताश, प्रकाश और योगेश है. पुलिस के मुताबिक राकेश और विनोद ही इस गिरोह के सरगना है. राकेश ही नौकरी की तलाश कर रहे युवकों से एनडीएमसी में आईएएस ऑफिसर (IAS Officer) बनकर मिलता था और नौकरी लगवाने के वादा करता था.


दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह गिरोह हर एक युवक से करीब 10 लाख रुपये नौकरी लगवाने के नाम पर लेते थे.  दरअसल विनोद का लोनी इलाके में प्रोपर्टी डीलर का काम था. वहीं ये उन युवकों को टारगेट करता था जिन्हें नौकरी की तलाश होती थी. विनोद ऐसे युवकों को राकेश भड़ाना के पास लेकर जाता था. जो खुद को IAS अफसर बताता था. पुलिस के मुताबिक रोहताश और प्रकाश दबदबा बनाने के लिए राकेश भड़ाना के पास खड़े रहते थे. जबकि योगेश की प्रिंटिंग प्रेस में ही फ़र्ज़ी आईकार्ड और अपॉइंटमेंट लेटर छापे जाते थे.


अपॉइंटमेंट लेटर और आईकार्ड भी दिए जाते थे


दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह गिरोह पैसा ऐठने के बाद फर्जी आईकार्ड और अपॉइंटमेंट लेटर भी देते थे. हाल ही में इन्होंने दिल्ली के रहने वाले अंकित नाम के युवक को में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था. इन्होंने अंकित से 5 लाख रुपये भी ले लिए थे. गिरोह ने अंकित को एक आईकार्ड भी दिया जिसपर जारी करने की तारीख 10 जून लिखी थी. लेकिन गए आईकार्ड अंकित को 27 मई को दिया गया था. आईकार्ड देखकर अंकित को शक हुआ और उसके बाद उसने इस बात की सूचना क्राइम ब्रांच को दी. जिसके बाद इस गिरोह का भंडाफोड़ हुआ. दिल्ली से वरुण जैन की रिपोर्ट.


ये भी पढ़ें:


Operation All Out: कश्मीर घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट जारी, सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में 4 आतंकियों को मार गिराया


Rajasthan Fight: जोधपुर में एक ही समुदाय के दो गुट आपस में भिड़े, पुलिस ने खारिज किया साम्प्रदायिक एंगल