NCP MLA Rohit Pawar Reached Ayodhya: शरद पवार (Sharad Pawar) के भतीजे और विधायक रोहित पवार (Rohit Pawar) शनिवार को रामलला के दर्शन क लिए अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे थे. अयोध्या पहुंच कर भगवान राम लला का दर्शन पूजन किया. दर्शन पूजन के बाद एनसीपी विधायक ने कहा, भगवान राम लला का दर्शन पूजन करने के बाद बड़ी ही प्रशंसा महसूस हुई. हम मथुरा गए काशी गए और फिर अब अयोध्या आए हैं सभी जगह दर्शन करके बड़ी प्रसन्नता महसूस हुई.


काशी (Kashi) का भी विषय अभी कोर्ट में है.कोर्ट जब भी निर्णय लेती है सभी दस्तावेज देखने के बाद ही निर्णय लेती है. महाराष्ट्र (Maharashtra) की अगर आज की परिस्थिति देखा जाए तो मुंबई का इलेक्शन नजदीक आ रहा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) हो या फिर ठाकरे साहब की पार्टी हो उनके भाषण में सिर्फ धर्म की बात ह रही हैं. मुझे लगता है कि अगर धर्म ही सबसे महत्वपूर्ण विषय है तो उसका राजकरण किसी भी को नहीं करना चाहिए.


यहां पर किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए
वह भाषण के माध्यम से बताना चाहते हैं कि हम यहां अयोध्या आ रहे हैं. राज ठाकरे साहब का जो भाषण है बड़ा ही प्रभावी होता है. 2008 में अलग भाषण था और इस बार जो इलेक्शन हुआ उसमें अलग भाषण था. राज ठाकरे साहब ने क्या कहा था उस समय कि यहां के एमएलए को अच्छा नहीं लगेगा अगर आप यहां आ रहे हैं तो हर कोई यहां पर नतमस्तक हो सकता है. अगर वह यहां आ रहे हैं आने के बाद कोई भी पॉलिटिक्स नहीं करना चाहिए.


पिछले तीन दिनों से तीर्थ यात्रा पर हैं रोहित
रोहित पवार पिछले तीन दिनों से अपने परिवार के साथ इस तीर्थ यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं. उन्होंने पंढरपुर से विट्ठल जाकर अपनी यात्रा शुरू की. रोहित पवार ने कहा है कि महाराष्ट्र में भक्ति और आध्यात्मिकता की उच्च परंपरा है. मेरा मानना ​​है कि भक्ति और आध्यात्मिकता की एक अदृश्य शक्ति है, जो अक्सर अचानक कठिनाइयों का कारण बनती है और हम इससे बाहर निकलने का रास्ता खोज लेते हैं. इसलिए मुझे अध्यात्म के प्रति, ईश्वर के प्रति आस्था और भक्ति है. विज्ञान केवल भौतिक प्रगति करता है, लेकिन विज्ञान में अध्यात्म को जोड़ने से मनुष्य सुखी और संतुष्ट हुए बिना नहीं रह सकता. इसीलिए आज के उन्नत विज्ञान के युग में भी मन की शांति के लिए अध्यात्म का मार्ग चुना जाता है.


यह भी पढ़ेंः 


Tamil Nadu: राज्यपाल ने कहा- देश में आतंकी घटनाओं के पीछे विदेशी ताकतें, PFI बहुत ही खतरनाक संगठन


Money Laundering Case: NCP नेता नवाब मलिक की बढ़ी मुश्किलें, 20 मई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत