Power Crisis: हरियाणा के सिरसा में बढ़ रही गर्मी के बीच बिजली संकट को लेकर आम आदमी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान आम आदमी के कार्यकर्ता बिजली मंत्री के घर का घेराव करने जा रहे थे. जिसे पुलिस ने रोकने की कोशिश की लेकिन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़ते हुए आगे बढ़ गए.


इसके बाद कुछ ही दूरी पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को आगे जाने से रोका. एक तरफ जहां पुलिस उन्हें आगे जाने से रोक रहे थे वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के नेता बिजली मंत्री से मिलने की बात पर अड़े रहे. 


फिलहाल बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. वाटर कैनन और वज्र वाहन भी प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लगा दिए गए हैं. 


कोयले की कमी के चलते बिजली संकट 


देश में कोयले की कमी के चलते अब और बिजली संकट (Power Crisis) न हो, इसके लिए भारतीय रेलवे ने बड़ा प्लान तैयार कर लिया है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से कई बड़े फैसले लिए गए हैं. जिससे मई महीने में पावर कट न हो. देश के कई हिस्सों में गर्मी लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है और बिजली की मांग को बढ़ा रही है. कई इलाकों में लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है. आशंका है कि मई महीने में अभी बिजली संकट और बड़ा होगा.


लिहाजा बिजली घरों में कोयले की कमी (Coal Crisis) न हो इसके लिए रेलवे पूरी तरह कमर कस चुका है. कोयले की आपूर्ति पूरी करने के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है. ट्रैक पर ट्रैफिक कम हो इसके लिए यात्री ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें:


Amit Shah Kolkata Visit: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दिया मंत्र, पार्टी नेताओं में भरा जोश, कोलकाता में अमित शाह की मीटिंग की INSIDE STORY


Madhya Pradesh: इंदौर की दो मंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, दो महिला समेत 7 लोग जिंदा जले