Sharad Pawar On PM Modi: गुजरात में हीरा कारोबार से संबंधित नवनिर्मित एक भवन को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. पवार ने शनिवार (16 दिसंबर) को कहा कि सत्ता में बैठे लोगों के पास देश को लेकर सोचने की शक्ति नहीं है.


पीएम मोदी रविवार (17 दिसंबर) को सूरत डायमंड बोर्स (SDB) भवन का उद्घाटन करेंगे, जिसे दुनिया के सबसे बड़े कार्यालय परिसर के रूप में बताया जा रहा है. इसमें मुंबई के कई हीरा व्यापारियों के कार्यालय भी हैं.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के रायगढ़ में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, ''जो लोग आज सत्ता में हैं, उनमें देश के बारे में सोचने की शक्ति नहीं है. प्रधानमंत्री सूरत में डायमंड बिजनेस का उद्घाटन करेंगे. पहले मुंबई के बांद्रा कुरला कॉम्पलेक्स में हीरा व्यापार हुआ करता था, अब यहां से इसे गुजरात ले जाया गया है. इस बाजार के कारण लाखों लोगों को रोजगार मिला था. हीरा व्यापार के सूरत जाने से स्थानीय लोगों का काम चला जाएगा.''


नैना परियोजना को लेकर भी पवार ने साधा निशाना


एनसीपी प्रमुख ने कहा, ''नैना परियोजना (नवी मुंबई हवाई अड्डा प्रभाव अधिसूचित क्षेत्र) नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रभावित क्षेत्र में कार्यान्वित की जा रही है. इससे खेती के साथ-साथ किसानों के रोजगार के संसाधन भी छिन रहे हैं.''


सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का भी उद्घाटन करेंगे पीएम


बता दें कि सूरत डायमंड बोर्स (SDB) भवन हीरा शोध और व्यापार (ड्रीम) सिटी का हिस्सा है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एसडीबी के अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी उसी दिन उनके आगमन पर सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का भी उद्घाटन भी करेंगे.


एसडीबी भवन 67 लाख वर्ग फुट से ज्यादा क्षेत्र में फैला है. यह सूरत शहर के पास खजोद गांव में है. एसडीबी के मीडिया संयोजक दिनेश नवादिया ने एक बयान में कहा कि उद्घाटन से पहले ही मुंबई के कई हीरा व्यापारियों ने अपने कार्यालयों का कब्जा ले लिया है. इन्हें नीलामी के बाद प्रबंधन ने आवंटित किया था. उन्होंने कहा कि उद्घाटन के बाद पीएम मोदी एसडीबी भवन के पास एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे.


यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने ओमान के सुल्तान के साथ की बैठक, किन मुद्दों पर हुई बातचीत?