Congress Party Crowd Funding: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी फंड जुटाने में लग गई है. शनिवार (16 दिसंबर) को पार्टी ने डोनेट फॉर देश के नाम से एक क्राउड फंडिंग कैंपेन शुरू करने घोषणा की. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 18 दिसंबर को इस अभियान को लॉन्च करेंगे.


कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि पार्टी के 138 वर्ष पूरे होने पर हम देशवासियों से यह अनुरोध करते हैं कि पार्टी को मजबूत करने के लिए 138 रुपये, 1380 रुपये, 13,800 रुपये कांग्रेस पार्टी के खाते में डालें, ताकि हम एक बेहतर भारत के लिए काम कर सकें.


पार्टी ने बताया कैसे करें पेमेंट
कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा, "आप कांग्रेस को क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई, आरटीजीएस, नेफ्ट या क्यूआर कोड स्कैन करके भी पैसे डोनेट कर सकते हैं. इसके अलावा पार्टी की वेबसाइट http://donateinc.in. या http://inc.in. के जरिए पैसे डोनेट कर सकते हैं. पैसा डोनेट करने वाला हर व्यक्ति भारत का नागरीक होना चाहिए और उसकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए."






डोनेशन देने वालों को दिया जाएगा सर्टिफिकेट
उन्होंने कहा, "जैसे ही कोई व्यक्ति पैसे डोनेट करेंगे उन्हें उसी समय डोनेशन स्लिप दी जाएगी. लोग कितने भी पैसे डोनेट करें, उन्हें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और कोषाध्यक्ष अजय माकन का हस्ताक्षर किया हुआ सर्टिफिकेट दिया जाएगा और उनके फोन पर थैंक्यू का मैसेज जाएगा."


अजय माकन ने आगे कहा, "ये एक तरीका होगा कि हमारे देश के अंदर कोई भी व्यक्ति कांग्रेस से जुड़ना चाहे, कांग्रेस की विचारधारा की लड़ाई से जुड़ना चाहें तो हम उनका आमंत्रित करते हैं कि वे साथ आएं. कांग्रेस पार्टी जो सशक्त विपक्ष के रूप में जो भूमिका निभा रही है उसमें अपना योगदान दें. डोनेट फॉर देश के अंतर्गत कई कैंपेन होंगे."


ये भी पढ़ें: एबीपी न्यूज़ पर प्रिया सिंह की आपबीती...ब्वॉयफ्रेंड ने छुपाई शादी की बात, साढ़े 4 साल बाद गर्लफ्रेंड को पता चला तो गाड़ी से रौंद दिया