Navratri 2021: आज से देवी दुर्गा की उपासना का पावन पर्व शारदीय नवरात्रे शुरू हो गए हैं. नवरात्रि को देशभर में धूमधाम के साथ मनाया जाता है. इस पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि ये नवरात्रे सबके जीवन में शक्ति, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लेकर आएं.


पीएम मोदी ने शेयर की अपनी तस्वीर


पीएम मोदी ने ट्विटर पर मां दुर्गा की आरती करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ‘’सभी को नवरात्रि की बधाई. आने वाले दिन जगत जननी मां की पूजा के लिए खुद को समर्पित करने वाले हैं. नवरात्रि सभी के जीवन में शक्ति, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाएं.’’


एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने मां शैलपुत्री से प्रार्थना का एक वीडियो भी शेयर किया है और लिखा है, ‘’यह नवरात्रि का पहला दिन है और हम मां शैलपुत्री से प्रार्थना करते हैं. यहां एक स्तुति है जो उन्हें समर्पित है.’’



नौ दिनों तक होती है मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा


बता दें कि मां दुर्गा की उपासना का पावन पर्व नवरात्रि आज से प्रारंभ हो गए हैं. साल में नवरात्रि दो बार आते हैं. एक बार चैत्र नवरात्रि और दूसरे शारदीय नवरात्रि. नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों की विधिवत पूजा की जाती है. माता रानी को प्रसन्न करने के लिए उनके भक्त उपवास भी करते हैं.


15 अक्टूबर को मनया जाएगा दशहरा


नवरात्रि आज से शुरू होकर 14 अक्टूबर तक रहेंगे. इस साल तृतीया और चतुर्थी तिथि एक साथ पड़ने के कारण नवरात्रि आठ दिन के पड़ रहे हैं. 15 अक्टूबर को दशहरा यानी विजयादशमी का त्योहार मनाया जाएगा.


यह भी पढ़ें-


Lakhimpur Violence: हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिले राहुल-प्रियंका, आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की उठाई मांग


Lakhimpur Violence: लखीमपुर हिंसा पर SC में सुनवाई आज, चीफ जस्टिस रमना की अध्यक्षता वाली बेंच करेगी सुनवाई