Lakhimpur Violence: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीती रात सियासी गहमागहमी रही. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. दोनों नेताओं ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग भी की. वहीं, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की. लेकिन कांग्रेस नेता सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम को मुरादाबाद से वापस लौटा दिया गया.


लवप्रीत के परिवार से मुलाकात


कई घंटों की जद्दोजहद के बाद आखिरकार राहुल और प्रियंका गांधी लखीमपुर में उन पीड़ित परिवारों से मुलाकात की, जिन्हें कभी ना भूल पाने वाला दर्द मिला है. कांग्रेस नेताओं का जत्था पहले पालिया में किसान लवप्रीत सिंह के घर पहुंचा. वहां परिजनों से बातकर उन्हें सांत्वना दी. राहुल और प्रियंका के साथ पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी थे.


रमन कश्यप के परिजनों को सांत्वना


इसके बाद कांग्रेस नेताओं का काफिला निघासन में पत्रकार रमन कश्यप के घर पहुंचा. 3 अक्टूबर को थार जीप के कहर के शिकार होने वालों में रमन कश्यप भी शामिल थे. यहां परिवार से बातचीत में इंसाफ का भरोसा दिया और प्रशासन से दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की.


नक्षत्र सिंह के परिवार को ढाढस


निघासन के बाद कांग्रेस नेता किसान नक्षत्र सिंह के घर धौरहरा पहुंचे. नक्षत्र सिंह वही बुजुर्ग शख्स थे, जो वायरल वीडियो में टक्कर के बाद बोनट पर गिरे दिखते हैं. 65 साल के नक्षत्र सिंह साधारण किसान थे. उनकी मौत से सिर्फ परिवार ही नहीं आसपास के लोग भी सदमे में हैं. यहां परिवार से बातचीत के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होने तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी. आप सांसद संजय सिंह ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद यूपी सरकार पर निशाना साधा.


मुरादाबाद में रही काफी गहमागहमी


लखीमपुर के अलावा मुरादाबाद में भी काफी गहमागहमी रही. कांग्रेस नेता सचिन पायलट और आचार्य प्रमोद कृष्णम के साथ पार्टी नेताओं का काफिला लखीमपुर रवाना हो रहा था, लेकिन उन्हें बीच रास्ते में रोक दिया गया. सचिन पायलट को भले ही लखीमपुर जाने से रोक दिया गया, लेकिन ये सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा.


एक हजार गाड़ियों का काफिला लेकर लखीमपुर जाएंगे सिद्धू


पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि वो एक हजार गाड़ियों का काफिला लेकर लखीमपुर जाएंगे. अखिलेश यादव और सतीश चंद्र मिश्रा ने भी लखीमपुर जाकर पीड़ित परिवारों से मिलने का एलान किया है. हरियाणा कांग्रेस के कई बड़े नेता आज पानीपत से लखीमपुर खीरी का रुख करेंगे. राहुल और प्रियंका गांधी आज दो मृतक किसानों के परिजनों से मिलने बहराइच भी जा सकते हैं.


यह भी पढ़ें-


Lakhimpur Violence: लखीमपुर हिंसा पर SC में सुनवाई आज, चीफ जस्टिस रमना की अध्यक्षता वाली बेंच करेगी सुनवाई


एयर इंडिया की मिड-एयर फ्लाइट में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, लंदन से कोच्चि आ रही थी फ्लाइट