PM Narendra Modi in National Creators Award: दिल्ली के भारत मंडपम में शुक्रवार (8 मार्च) को पहली बार नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड का आयोजन हुआ. 20 श्रेणियों में 23 विजेताओं को यह पुरस्कार दिया गया. इस पुरस्कार के लिए करीब 1.5 लाख नॉमिनेशन मिले थे. विजेताओं के चयन के लिए वोटिंग का सहारा लिया गया. वोटिंग राउंड में लगभग 10 लाख वोट पड़े.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के इन 23 कंटेंट क्रिएटर्स को सम्मानित करने के साथ ही उनसे उनके फील्ड के बारे में भी जाना. सम्मान समारोह के दौरान कई बार ऐसे पल भी आए जब पूरा हॉल ठहाकों से गूंज पड़ा. खुद पीएम मोदी भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाए. इस दौरान सबसे मजेदार लम्हा पर्यावरण के लिए काम करने वाले मल्हार कलांबे को सम्मानित करने के दौरान आया.


मल्हार के साथ मस्ती और हंसने लगे सभी


समारोह में पर्यावरणविद मल्हार कलांबे को जब पुरस्कार के लिए मंच पर बुलाया गया तो काफी अच्छा माहौल बनता दिखा. स्वच्छता को लेकर अभियान चलाने वाले मल्हार को पुरस्कार देने के बाद पीएम ने कुछ ऐसा कहा कि हॉल में मौजूद सभी लोग हंसने लगे.






पूरे हॉल में गूंजने लगीं थीं तालियां


दरअसल, मल्हार कलांबे को पुरस्कार देने के बाद पीएम मोदी ने कहा, “मल्हार ये जो लोग क्रिएटर्स हैं न इसमें कुछ लोग ऐसे भी हैं जो ये देखते हैं कि क्या खाना चाहिए.” पीएम मोदी के इतना कहते ही वहां सभी लोग हंसने लगे. पीएम नरेंद्र मोदी खुद भी मल्हार कलांबे से ये बातें कहकर कुछ सेकेंड तक मुस्कुराते नजर आए. पूरा हॉल इस पर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.


मल्हार के जाते-जाते भी की मस्ती!


इसके बाद मल्हार कलांबे से पीएम ने उनके काम के बारे में पूछा. मल्हार ने विस्तार से इसके बारे में बताया कि कैसे और क्यों वह स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. मल्हार कलांबे की बातें खत्म होने के बाद एक बार फिर हॉल में ऐसा माहौल बना कि लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए. पीएम मोदी भी एक बार फिर हंसे. उन्होंने मल्हार कलांबे के जाने के दौरान भी कहा कि बहुत बहुत शुभकामनाएं. आपने युवाओं को अच्छी प्रेरणा दी है. आपको बधाई, लेकिन फिर भी मैं चाहूंगा कि आप थोड़ा.... इस दौरान पीएम ने खाने का इशारा किया.


ये भी पढ़ें


UP Politics: माता-पिता के पैरों पर फूल चढ़ाते दिखे ओम प्रकाश राजभर, मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे पैतृक गांव