Gujarat News: गुजरात के मोरबी में नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का एक स्लैब गिरने से करीब 4 लोग जख्मी हुए हैं. हादसे की खबर मिलते ही मदद के लिए प्रशासन यहां पहुंचा और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. इस हादसे में घायल होने वाले लोगों को करीबी अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग में ये हादसा शुक्रवार (9 मार्च) शाम हुआ. हादसे के बाद का वीडियो भी सामने आया है.


बीजेपी के विधायक ने इस बारे में मीडिया को बताया- स्लैब टूटने के चलते 3-4 लोग जख्मी हुए हैं और यह बदनसीबी है. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ एक्शन की मांग उठाएंगे. उन्होंने कहा, 'मोरबी में सरकारी मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसका स्लैब भरा जा रहा था. यही स्लैब गिर गया है. ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. मैं सरकार से अनुरोध करूंगा कि जो भी इसके लिए जिम्मेदार है, चाहे वह ठेकेदार हो या अधिकारी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए.'


 






फायर स्टेशन ने तुरंत लिया एक्शन


फायर ऑफिसर देवेंद्र सिंह जडेजा ने कहा, 'रात 8 बजे फायर स्टेशन पर कॉल आई कि जो नया मेडिकल कॉलेज बन रहा है, उसका साइड स्लैब गिर गया है. हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची और चार लोगों को बचाया गया. एक व्यक्ति फंसा था, जिसका चेहरा दिख रहा था और उसका पूरा शरीर स्लैब और कंक्रीट के बीच फंसा हुआ था.' उन्होंने बताया, 'सुबह करीब 3 बजे हमने उसे भी बचा लिया और अस्पताल रेफर कर दिया.'


जब मोरबी में हादसे का शिकार हुआ पुल


मोरबी में इससे पहले 30 अक्टूबर, 2022 को बेहद ही भीषण हादसा हुआ था, जब एक सस्पेंशन ब्रिज ढह गया था. इस हादसे में 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 180 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. 19वीं सदी के पुल को हादसे से कुछ दिन पहले ही खोला गया था. उस वक्त दिवाली और गुजराती नया साल का मौका था, जिसकी वजह से पुल पर लोगों की तादाद बहुत ज्यादा थी. 


शाम के वक्त हुए इस हादसे के दौरान पुल पर 500 से ज्यादा लोग मौजूद थे. बताया गया था कि पुल की क्षमता 125 लोगों की ही थी. इस घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें पुल को बुरी तरह से हिलते हुए देखा गया था. इस हादसे ने देश को झकझोर कर रख दिया था. 


यह भी पढ़ें: मोरबी पुल हादसे के आरोपी की जमानत याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, जानिए क्या कहा?