Telangana Muslim Man Thrashed: तेलंगाना के मेडक जिले में एक मुस्लिम शख्स की कथित तौर पर लोगों के एक समूह ने पिटाई कर दी. शख्स को बचाने के लिए उसकी मां और गर्भवती बहन बीच में आईं. उन्होंने लोगों से मारपीट न करने की गुहार लगाई. बाद में शख्स की बहन ने एक बच्चे को जन्म दिया, जो बच नहीं सका. लोग इसे हमले की घटना से जोड़कर देख रहे हैं. पुलिस ने कहा है कि वह जांच कर रही है और हमले की वजह से शख्स की बहन ने बच्चा खोया या नहीं, इसकी पुष्टि करेगी.


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जिस मुस्लिम शख्स के साथ लोगों के समूह ने मारपीट की, उस पर गैस सिलेंडर की डिलीवरी करने वाले एक व्यक्ति को गाली देने और उसे जूते से मारने का आरोप है. घटना हाल की ही है लेकिन गुरुवार (25 मई) को पुलिस ने मामले के बारे में जानकारी दी. शख्स की पिटाई वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा रहा है कि कुछ लोग शख्स को पीट रहे हैं. शख्स की मां और गर्भवती बहन उसे बचाने की कोशिश कर रही हैं. 


पुलिस ने बताया क्यों हुआ विवाद?


पुलिस के मुताबिक, खाली सिलेंडर लौटाने को लेकर गैस डिलीवरी करने वाले व्यक्ति और मुस्लिम शख्स बीच कहासुनी हो गई थी. एक अधिकारी ने कहा कि सात मई को गैस सिलेंडर की डिलीवरी करने वाला शख्स जोकि दीक्षा (तीर्थयात्रा से पहले किया जाने वाला कार्य) में था, उसने पीड़ित के घर पर सिलेंडर पहुंचाया और उसके बदले में खाली सिलेंडर मांगा. इस पर कहा गया कि दो दिन बाद सिलेंडर मिलेगा. मामले में सिलेंडर की डिलीवरी करने वाले व्यक्ति और मुस्लिम शख्स के बीच कहासुनी हो गई. पुलिस ने बताया कि मुस्लिम व्यक्ति पर गंदी भाषा में बात करने और सिलेंडर की डिलीवरी करने वाले शख्स को जूते से मारने का आरोप लगाया गया है. 


पुलिस के मुताबिक, सिलेंडर डिलीवरी करने वाले शख्स ने कुछ लोगों को अपनी बात बताई. इसके बाद लोग मुस्लिम शख्स के घर गए और बाहर निकालकर उसकी पिटाई शुरू कर दी. मां और बहन बीच-बचाव में उतरीं. पुलिस ने कहा कि वो मौके पर पहुंच गई थी और लोगों को  तितर-बितर किया. 


पुलिस ने दर्ज किए मामले


बाद में गैस सिलेंडर की डिलीवरी करने वाले शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उस आदमी ने उसकी धार्मिक भावना को आहत किया. पुलिस के मुताबिक, शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि इसी तरह एक मामला भीड़ खिलाफ दर्ज किया गया और एक पार्षद समेत 11 लोगों को नोटिस जारी किए गए. इस बीच गिरफ्तार किए गए शख्स की बहन ने 14 मई को एक बच्चे को जन्म दिया जो बच नहीं सका. पुलिस आगे की जांच कर रही है.


यह भी पढ़ें- नए संसद भवन को लेकर घमासान जारी...अमित शाह का विपक्ष पर निशाना, समारोह में हिस्सा लेने वाले दलों की संख्या बढ़ी | 10 बड़ी बातें