Mumbai Bomb Threat: दिवाली से पहले मुंबई में बम धमाकों का अलर्ट जारी हुआ है. एक फोन कॉल के जरिए मुंबई को दहलाने की धमकी दी गई है. इस कॉल में बताया गया है कि मुंबई में कई जगहों पर बम धमाके होने वाले हैं. त्योहार और हर जगह भीड़भाड़ के चलते पुलिस अलर्ट मोड में आ चुकी है और कॉलर का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. जिन जगहों पर बम धमाके की बात कही गई, वहां पुलिस की टीमों ने सर्च ऑपरेशन भी किया. हालांकि ऐसा कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. 


दरअसल बुधवार 19 अक्टूबर को जानकारी मिली कि मुंबई पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 पर एक फोन आया था, इसमें कहा गया कि मुंबई में 3 जगह बम धमाके होने वाले हैं. कॉलर ने दावा किया कि मुंबई के इनफिनिटी मॉल अंधेरी, PVR मॉल जुहू और सहारा होटल एयरपोर्ट में बम धमाके होने वाले हैं. 


सभी जगहों पर पहुंची पुलिस टीम
जिसके बाद सहार एयरपोर्ट पुलिस जुहू, अंबोली और बांगुर नगर पुलिस स्टेशन की टीम और CISF और BDDS की टीम ने जांच शुरू की. पुलिस ने घंटों तक उन जगह पर जांच की लेकिन किसी भी तरह का एक्सप्लोसिव या संदिग्ध चीज़ पुलिस को नहीं मिली. सूत्रों ने बताया कि ये फोन कॉल बीती रात (18 अक्टूबर) करीब 10:30 बजे आया था. मुंबई पुलिस कॉलर की पहचान कर रही है. हालांकि अब तक कॉल करने वाला का पता नहीं चल पाया है. 


बता दें कि दिवाली से पहले देशभर के तमाम शहरों के बाजार लोगों से भरे होते हैं. ऐसे में पुलिस और एजेंसियों के लिए इस तरह की धमकियां काफी अहम हो जाती हैं. हर धमकी को गंभीरता से लिया जाता है और गहन जांच होती है. सुरक्षा के लिहाज से हर जगह पैनी नजर रखी जाती है और जवानों की तैनाती होती है. इस दौरान खासतौर पर एयरपोर्ट, मॉल और रेलवे स्टेशनों पर खास नजर होती है. 


ये भी पढ़ें - Diwali 2022: दिवाली पर आपके घरों तक जहर परोसने की तैयारी, राजस्थान से लेकर यूपी तक सजा मिलावट का बाजार