मुंबई: मुंबई के बांद्रा इलाके में तेंदुए की खाल बेचने आए एक शख्स को खेरवाड़ी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शख्स का नाम मनोज श्रीधर बडवे है. पुलिस ने इसके पास से 22 लाख रुपये की कीमत के तेंदुए की खाल जप्त की है. 


खेरवाड़ी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय निकुंबे ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति तेंदुए की खाल बेचने के लिए आने वाला है, जिसके बाद पुलिस निकुंबे ने इस बात की जानकारी डीसीपी मंजूनाथ सिंगे को दी और फिर सुनिल यटम, आशुतोष पाटील, सुदर्शन लोखंडे, तुषार जाधव, और बाळू रुपवते जैसे पुलिस वालों की एक टीम बनाई गई. 


टीम ने फिर बांद्रा कलानगर के पास बीएमसी कॉलोनी के पास सरप्राइज छापा मारा और बडवे को हिरासत में लिया. पुलिस ने जब उसके हाथ से प्लास्टिक की बैग लेकर उसकी जांच की तो उसमें उन्हें तेंदुए की खाल मिली. 


यह तेंदुए की खाल लगभग 46 इंच लंबी और 19 इंच चौड़ी है, जिसकी कीमत करीब 22 लाख रुपये है. पुलिस ने बडवे को गिरफ्तार कर बांद्रा कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. 


बडवे दादर में रहता है. पुलिस अब जांच कर रही है कि उसने यह खाल कहां से ली थी और वो किसे बेचने जा रहा था. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि उसके साथ और कितने लोग इस क्राइम में सहभागी हैं.