Meerut Triple Talaq Case: देश में तीन तलाक (Triple Talaq) के खिलाफ सख्त कानून के बावजूद इसके मामले सामने आ रहे हैं. ट्रिपल तलाक को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) से एक नया मामला सामने आया है. जहां दहेज (Dowry) में बुलेट बाइक (Bullet Bike) नहीं मिलने से नाराज पति ने शादी के दो साल बाद पत्नी को तीन तलाक दे दिया. यही नहीं पीड़ित महिला ने पति पर सिर मुंडाने का भी आरोप लगाया.


महिला ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की. जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है. 


पंचायत ने कराया दोनों पक्षों में समझौता


बता दें कि तीन तलाक से जुड़ा ये पूरा मामला यूपी के मेरठ जिले के इत्तेफाकनगर इलाके का है. पीड़ित महिला का निकाह दो साल पहले अफजलपुर पाऊटी निवासी अहमद अली से हुआ था. पीड़िता के मुताबिक, उसका पति अहमद निकाह के बाद से ही बुलेट बाइक का मांग कर रहा था. पति की मांग पूरी नहीं होने पर उसे काफी मारा-पीटा गया. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने बीते सात जून को उसकी मांग पूरी नहीं होने पर उसका सिर मुंडवा दिया. जिसके बाद ये पूरा मामला गांव की पंचायत के पास पहुंचा. पंचायत ने दोनों पक्षों को समझाकर महिला को दोबारा सुसराल भेज दिया. 


निकाह के दो साल बाद दिया तीन तलाक


पीड़ित महिला का कहना है कि पंचायत के दखल के बाद जब वह वापिस से अपने सुसराल पहुंची तो इसी महीने 14 अगस्त को उसके पति ने एक बार फिर से उसे बुलेट बाइक देने की मांग की. जिसे मना करने पर उसने महिला को तीन तलाक दे दिया. पति के द्वारा ट्रिपल तलाक दिए जाने के बाद पीड़ित महिला अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचीं. महिला का आरोप है कि पुलिस ने उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया.


इसके बाद महिला ने एसएसपी के सामने इंसाफ की गुहार लगाई. एसएसपी के दखल के बाद हरकत में आई कंकरखेड़ा पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस के मुताबिक, महिला ने अपनी रिपोर्ट में कहीं भी उसके पति द्वारा सिर मुंडवाने का जिक्र नहीं किया है. पुलिस महिला की तहरीर पर आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक के आरोपों की जांच कर रही है. 


इसे भी पढ़ेंः-


Delhi: मनीष सिसोदिया के दावे पर BJP का पलटवार, कहा- केजरीवाल का टूटेगा अहंकार, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब


Explained:आजादी की लड़ाई को दिशा देने वाली Congress Party क्यों है आखिर अपने नेतृत्व को लेकर दिशाहीन?