मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. दूसरे कार्यकाल के लिए मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद यह उनका दिल्ली का पहला दौरा है. वहीं त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब आज गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. मंत्रिमंडल विस्तार के एक दिन बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह आज दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के दौरान मंत्रियों के विभाग के बंटवारे को लेकर चर्चा की जा सकती है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बीरेन सिंह ने कहा था कि उनकी सरकार का पहला काम मणिपुर को भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाना होगा और राज्य से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए दिन-रात काम करेंगे.


मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह की पीएम से मुलाकात


मणिपुर के सीएम ने ये भी कहा था कि अगला काम राज्य से ड्रग्स से संबंधित सभी मामलों को खत्म करना होगा. साथ ही राज्य में सक्रिय सभी विद्रोहियों को बातचीत की मेज पर लाने की कोशिश की जाएगी ताकि उनके साथ राजनीतिक संवाद किया जा सके. केंद्र सरकार ने मणिपुर के इंफाल, लाम्फेल, सिटी, सिंगजामेई, सेकमाई, लमसांग, पटसोई, पोरोमपत, हिंगांग, लामलाई, इरिलबुन, थौबल, बिष्णुपुर, काचिन और जिरीबाम पुलिस थानों से अफस्पा को वापस ले लिया गया है. बता दें कि मणिपुर में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में 60 सदस्यीय सदन में 32 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल कर सत्ता बरकरार रखी.


त्रिपुरा के सीएम अमित शाह से मिलेंगे


वहीं, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब भी आज शाम को ही राज्य के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. हाल ही में अपने गुजरात दौरे के दौरान त्रिपुरा के सीएम ने कहा था कि पीएम मोदी की वजह से नॉर्थ ईस्ट को वैश्विक स्तर पर ख्याति मिल रही है. पीएम बनने के बाद से ही नरेंद्र मोदी ने नॉर्थ ईस्ट को प्राथमिकता में रखा है. उधर, त्रिपुरा ने जल जीवन मिशन (JJM) योजना के तहत पेयजल नल कनेक्शन वाले 50.32 फीसदी ग्रामीण परिवारों को कवर करते हुए राष्ट्रीय औसत को पार कर लिया है.


ये भी पढ़ें:


पानी की कमी से जूझने वाले बनासकांठा की ऐसे बदली तकदीर, जानें कैसे बहने लगी दूध की नदियां


दिल्ली दंगे में अब तक 21 गिरफ्तार, मुख्य आरोपी असलम और अंसार को आज फिर कोर्ट में किया जाएगा पेश