Mangaluru Blast: कर्नाटक के मंगलुरु शहर में 19 नवंबर की शाम को हुए ऑटो ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है. इस ब्लास्ट में ऑटो चालक पुरुषोत्तम के साथ-साथ शारिक नाम का यह युवक भी झुलस गया था. फिलहाल इन दोनों का इलाज मंगलुरु के एक अस्पताल में किया जा रहा है. शारिक के बारे में पुलिस ने बताया कि वह शरीक इस्लामिक स्टेट (ISIS) के हेंडलर्स के संपर्क में था और इससे पहले भी शिवमोग्गा में बम ब्लास्ट का ट्रायल कर चुका है.


वहीं, ब्लास्ट मामले को लेकर एडीजीपी (ADGP) आलोक कुमार ने बताया कि 19 नवंबर की रात करीब 7:40 बजे मेंगलुरु शहर के बाहर एक कम तीव्रता वाला विस्फोट एक ऑटो में हुआ था. घटना में यात्री और चालकों झुलस गए. ऑटो चालक की पहचान पुरुषोत्तम पुजारी और यात्री की पहचान शारिक के रूप में हुई है. 


मोहम्मद शरीक के खिलाफ तीन मामले दर्ज 


आलोक कुमार ने बताया कि आरोपी के ख़िलाफ़ तीन मामले दर्ज़ हैं, दो मेंगलुरु शहर में और एक शिवमोग्गा में. आरोपी के ख़िलाफ़ दो मामलों में UAPA के तहत मामला दर्ज़ किया गया है और तीसरे मामले में वह वांछित था. आरोपी लंबे समय से फरार चल रहा था. 


जंगल में किया था ट्रायल ब्लास्ट 


19 सितंबर को इस बात का पता चला था कि शरिक ने अपने दो और साथियों के साथ तुंग भद्रा नदी के किनारे एक जंगल में ट्रायल ब्लास्ट भी किया था. इस घटना के बाद 20 नवंबर को पुलिस ने माज मुनीर और सैयद यासीन को गिरफ्तार कर लिया लेकिन शकिर पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहा. इसके बाद वह मैसूरू में चोरी के आधार कार्ड से किराए पर एक घर लेकर वहां बम बनाने की प्रेक्टिस कर रहा था. 


ये भी पढ़ें: 


मेंगलुरु ब्लास्ट ने उड़ाई खुफिया एजेंसियों की नींद, मोहम्मद शरीक के ISIS-अल हिंद से जुड़े तार, अब इन चीजों की हो रही पड़ताल