Maharashtra Politics News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Maharashtra CM Eknath Shinde) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक बार फिर से बड़ा झटका दिया है. सीएम शिंदे ने उद्धव ठाकरे के खेमे वाली शिवसेना (Shiv Sena) में सेंधमारी कर उसके 15 में से 12 राज्यों के स्टेट यूनिट चीफ को अपने पक्ष में करने का दावा किया है. सीएम एकनाथ शिंदे के फेसबुक अकाउंट पर कल एक पोस्ट किया गया. जिसमें दावा किया गया कि बुधवार को शिवसेना की विभिन्न राज्यों के प्रमुखों ने शिंदे गुट को अपना समर्थन दिया है. 


शिंदे गुट को समर्थन देने वाले नेताओं में दिल्ली, मणिपुर, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, राजस्थान, हैदराबाद, गोवा कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, त्रिपुरा समेत कुल 12 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल हैं. उद्धव ठाकरे के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है. उद्धव गुट के कई नेता पहले ही उनका साथ छोड़कर शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं. 


पड़ताल में ये बात आई सामने


सीएम एकनाथ शिंदे के दावों की पड़ताल करने के लिए जब एबीपी न्यूज़ ने गोवा के शिवसेना अध्यक्ष जितेश कामत (Jitesh Kamat) से बात की और यह जानने की कोशिश की क्या वे शिंदे गुट की बैठक में शामिल हो गए हैं और क्या उन्होंने अपना समर्थन शिंदे गुट को दिया है. इसके जवाब में जितेश कामत ने शिंदे गुट को कोई समर्थन नहीं देने की बात कही है. उन्होंने अपने जवाब में कहा कि वह सीएम एकनाथ शिंदे से लंबे समय से नहीं मिले हैं. कामत ने कहा कि बुधवार को मुंबई में हुई शिंदे गुट की कार्यकारिणी की बैठक में भी वे उपस्थित नहीं थे. उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि एकनाथ शिंदे के फेसबुक पेज पर जो जानकारी दी गई है क्या वह गुमराह करने वाली है? इसका जवाब शिंदे गुट को देना होगा.


एकनाथ शिंदे गुट का पलड़ा भारी


गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे ने जून में शिवसेना से बगावत कर 40 बागी विधायकों के साथ मिलकर बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाई. एकनाथ शिंदे ने सीएम पद की और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पदी की शपथ ली. इसके बाद शिवसेना के 19 में से 12 सासंद भी उद्धव ठाकरे का गुट छोड़कर  एकनाथ शिंदे के खेमें में शामिल हो गए हैं. उद्धव ठाकरे की मुश्किलें यहीं पर खत्म नहीं हुई. इन सब के अलावा मुंबई, ठाणे, पुणे समेत कई नगर निगमों और नगरपालिकाओं में पार्षद और मेयरों ने एकनाथ खेमे को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. 


इसे भी पढ़ेंः-


SCO Summit 2022: खाद्य संकट, यूक्रेन युद्ध और आपसी सहयोग... जानें SCO समिट में क्या बोले PM मोदी


Common Dress Code: कॉमन ड्रेस कोड पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार, कहा- ये तय करना हमारा काम नहीं