Maharashtra New Governor: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) के इस्तीफे को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने स्वीकार कर लिया है. झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस (Ramesh Bais) महाराष्ट्र के नए राज्यपाल के तौर पर नियुक्त किए गए हैं.


वहीं, कोश्यारी के इस्तीफे मंजूरी पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने कहा, कोश्यारी ने राजभवन में भारतीय जनता पार्टी के एजेंट के रूप में काम किया है. हम उम्मीद करते हैं नए राज्यपाल संविधान के अनुसार काम करें. संजय राउत ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, करीब एक साल से कोश्यारी को हटाए जाने की मांग हो रही थी. उन्होंने (कोश्यारी) शिवाजी महाराज का अपमान किया है. राज्य की जनता, राज्य के राजनीतिक दल, छत्रपति शिवाजी महाराज के संगठनों ने मोर्चा संभाला और पहली बार राज्यपाल के विरोध में सड़कों पर उतरे. 


नए राज्यपाल से संविधान के अनुसार काम करने की उम्मीद- संजय राउत


संजय राउत बोले, उन्होंने (कोश्यारी) ने सरकार को नीचा दिखाने की कोशिश की. साथ ही कैबिनेट की कई सिफारिशों को खारिज किया. उन्होंने केवल बीजेपी के एजेंट के रूप में काम किया है. संजय राउत बोले, अब राज्य को नया राज्यपाल मिल गया है. हम नए राज्यपाल का स्वागत करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वो संविधान के अनुसार काम करेंगे. राजभवन को बीजेपी कार्यालय नहीं बनाएंगे.


लद्दाख के उपराज्यपाल राधा कृष्णन माथुर का भी इस्तीफा स्वीकारा


बता दें, महाराष्ट्र समेत 13 अन्य राज्यों के राज्यपाल बदल दिए गए हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक ओर जहां महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और लद्दाख के उपराज्यपाल राधा कृष्णन माथुर का इस्तीफा स्वीकार किया है. वहीं, यहां नई नियुक्ति भी की गई है. लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविक्रम परनाइक को अरुणाचल प्रदेश का राज्यपाल, लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को सिक्किम का राज्यपाल, सीपी राधाकृष्णन को झारखंड का राज्यपाल, गुलाब चंद कटारिया को असम का राज्यपाल और शिव प्रताप शुक्ला को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.


यह भी पढ़ें.


Maharashtra: 'पहली बार राज्यपाल के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, हमारी सरकार को दिखाया नीचा'- कोश्यारी के इस्तीफे पर बोले संजय राउत