मुंबईः महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि राज्य में कोवैक्सीन टीकों की कमी हो गई है. टीकों की कमी का दावा करते हुए सरकार ने कहा है कि 18 से 44 साल तक के लोगों को कोवैक्सीन का टीका फिलहाल नहीं लगेगा. सरकार ने बताया है कि बचे हुए कोवैक्सीन का इस्तेमाल 45 साल से ऊपर के उम्र के लोगों के लिए किया जाएगा. सरकार की ओर मिली जानकारी के मुताबिक टीकाकरण कुछ समय के लिए रोका गया है. जैसे ही टीकों की उपलब्धता होगी बाकी लोगों का भी टीकाकरण शुरू हो जाएगा.


राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, ''18 से 44 साल के लोगों के लिए फिलहाल टीकाकरण इसलिए रोका गया है क्योंकि हामारे पास कोवैक्सीन का स्टॉक नहीं है. इस फैसले के बाद 18-44 साल के आयु वर्ग के लिए मौजूद कोवैक्सीन के स्टॉक का इस्तेमाल 45 साल से ऊपर वालों के लिए1 किया जाएगा.''


स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हमारे पास कोवैक्सीन की 35 हजार खुराकें अभी उपलब्ध है लेकिन 5 लाख से अधिक लोगों को कोवाक्सिन की दूसरी डोज देनी है इसलिए अब कोवैक्सीन की खुराक सिर्फ 45 साल से ऊपर के लोगों को दी जाएगी.


महाराष्ट्र में कोरोनो मरीजों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में सक्रिय मामलों में कमी आ रही है. उन्होंने बताया कि रिकवरी रेट बढ़ रही है. बता दें कि महाराष्ट्र अभी कोरोना मरीजों की संख्या के मामले में पहले पायदान पर है. राज्य सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव कोशिश में जुटी हुई है.


हरियाणा की करनाल जेल में 56 कैदी कोरोना संक्रमित, आइसोलेशन में हो रहा इलाज