हरियाणाः देश में कोरोना वायरस का संक्रमण दो करोड़ 33 लाख के पार पहुंच गया है. अब कोरोना वायरस का संक्रमण जेलों में बंद कैदियों तक पहुंच रहा है. हरियाणा में करनाल जेल में बंद कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. जिसके बाद पुलिस प्रसाशन ने उनके इलाज के लिए आइसोलेशन में रखा है.


करनाल जेल में 56 कैदी कोरोना संक्रमित


दरअसल हरियाणा की करनाल जेल में बंद  56 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सिविल सर्जन का कहना है कि “कैदियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद हमने जेल में आइसोलेशन जोन बनाया है. जैसा कि यह चिंता का विषय है, स्थिति से निपटने के लिए सभी एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं.'






ओडिशा के मयूरभंज जेल में मिले थे संक्रमित


इससे पहले सोमवार को भी ओडिशा के मयूरभंज में उडाला की उप-जेल में 21 अंडर ट्रायल कैदियों को कोरोना संक्रमित पाया गया था. यहां कैदियों में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देने के बाद उनका परीक्षण कराया गया जिसमें उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके अलावा जेल प्रशासन के अनुसार जानकारी दी गई है कि कैदियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद आइसोलेशन में रख कर इलाज किया जा रहा है. 


बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 16 करोड़ के पार पहुंच गया है. वहीं भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा दो करोड़ 33 लाख के पार पहुंच गया है. अभी तक देशभर में 2 लाख 54 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गंवाई है. वहीं वर्तमान में 37 लाख से ज्यादा कोरोना एक्टिव संक्रमितों का इलाज जारी है. अभी तक कुल एक करोड़ 93 लाख 76 हजार से ज्यादा लोगों का इलाज सफल रहा है.


 


इसे भी पढ़ेंः
केंद्र ने टीकाकरण को लेकर दिए सुझाव, राज्यों से कहा- पहली डोज़ ले चुके लोगों को दूसरी खुराक के लिए दी जाए प्राथमिकता


 


पिछले 2 दिनों में कोरोना के मामलों में कमी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया- किन राज्यों में कम और किन राज्यों में बढ़ रहे कोविड-19 केस