Mumbai: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कल बीकेसी साइबर पुलिस स्टेशन में उपस्थित होंगे. ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत दायर किए गए मामले में मुंबई साइबर पुलिस ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम फडणवीस को समन भेजा है. कल यानी रविवार को फडणवीस को बीकेसी पुलिस स्टेशन की पहली मंजिल पर स्थिति साइबर पुलिस स्टेशन में उपस्थिति रहने को कहा गया है. इस मामले में पुलिस ने फडणवीस को स्टार वीटनेस बताया था. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि कल उन्हें सीआरपीसी एक्ट 160 के तहत नोटिस दिया गया और मुंबई की बीकेसी साइबर सेल में बुलाया गया है. वो सुबह 11 बजे बीकेसी साइबर पुलिस स्टेशन में मौजूद रहेंगे.


देवेंद्र फडणवीस को समन


महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें कल सीआरपीसी 160 के तहत इस मामले में नोटिस भेजा गया है और रविवार को साइबर सेल में उपस्थित रहने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि वो इस मामले में सहयोग के लिए तैयार हैं. मुझे खुशी है कि राज्य की सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच करने को कहा है. मार्च 2021 में मैंने पुलिस ट्रांसफर का खुलासा किया था. जिसमे मैंने वो रिपोर्ट दिखाई थी कि ट्रांसफर के लिए पैसे लिए गए. पैसे लेकर ट्रांसफर किए जाने का खुलासा किया था और इसकी जानकारी मैंने केंद्रीय गृहमंत्रालय को दी थी. होम सेक्रेटरी को भी इस बारे में जानकारी दी गई थी.


ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के उल्लंघन का मामला


देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि इसके बदले में सरकार के दबाव में महाराष्ट्र पुलिस ने मामला दर्ज किया है. ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में मुझे नोटिस देकर कल बीकेसी साइबर सेल बुलाया है. मैं रविवार को 11 बजे वहां मौजूद रहूंगा और इस मामले में सहयोग करुंगा. लेकिन इस मामले में राज्य सरकार ने रिपोर्ट 6 महीने तक दबाकर रखी थी. जो इस मामले में आरोपी है या शक के दायरे में हैं उनसे पूछताछ करने के बजाय मुझे नोटिस भेजा गया है. मैं इस मामले में सहयोग देने के लिए तैयार हूं. 


(कृष्णा ठाकुर इनपुट के साथ)


ये भी पढ़ें:


पंजाब में AAP की जीत पर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी को बताया जीत की वजह


पहलवान सुशील कुमार तिहाड़ जेल में कैदियों को दे रहें हैं कुश्ती की ट्रेनिंग, जेल अधिकारियों ने दी परमिशन