Olympian Sushil Kumar: कत्ल के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद ओलंपियन सुशील कुमार कैदियों को फिटनेस और रेसलिंग की ट्रेनिंग दे रहे हैं. जेल अधिकारियों ने उन्हें परमिशन दे दी है. अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल छह से सात कैदी सुशील कुमार से फिटनेस और रेसलिंग के मंत्र सीख रहे हैं. 


जेल अधिकारियों ने बताया कि अभी हाल ही में सुशील कुमार ने यह ट्रेनिंग देनी शुरू की है जेल अधिकारियों के मुताबिक अगर कोई कैदी सीखना चाहेगा तो सीख सकेगा. अधिकारियों ने बताया कि ये प्लान पहले किया गया था लेकिन कोरोना की वजह से शुरू नहीं हो पाया अब कोरोना के मामले कम होने के बाद शुरू कर दिया गया है. बता दें कि छत्रसाल स्टेडियम में 23 मई 2021 को ओलंपियन सुशील कुमार और  साथी अजय कुमार सागर धनकड़ के कत्ल के मामले में गिरफ्तार किया गया था.  


क्या है पूरा मामल


4 और 5 मई की रात को दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके के छत्रसाल स्टेडियम के अंदर पहलवानों के दो गुटों के बीच में झगड़ा हो गया था. इस झगड़े में सागर धनखड़ नाम के पहलवान की मौत हो गई थी. मामले की जांच के दौरान इसमें ओलंपिक चैंपियन सुशील कुमार का भी नाम सामने आया. पुलिस को जांच के दौरान एक वीडियो भी मिला, जिसमें सुशील कुमार पिटाई करता हुआ नजर आ रहा था.


फॉरेंसिक जांच में सूत्रों का कहना है कि यह वीडियो भी सही पाया गया था. अब पुलिस सुशील से पूछताछ कर यह पता लगाएगी कि आखिरकार वह जब फरार था तो उस दौरान कहां-कहां, किस-किस शहर में रुका. वो कौन-कौन लोग थे, जिन्होंने उसकी मदद की. इतना ही नहीं आखिरकार 4 और 5 मई की रात को किस बात पर झगड़ा हुआ और कौन-कौन लोग झगड़े में सुशील कुमार का साथ दे रहे थे.


ये भी पढ़ें:


Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध से नाटो की दूरी पर पहली बार बोले बाइडन, कहा- 'नाटो और रूस के बीच सीधा टकराव तीसरे विश्व युद्ध को देगा जन्म'


'रूस और यूक्रेन के बीच बातचीत के जरिए ही खत्म होगी जंग', संयुक्त राष्ट्र में बोला भारत