मुंबईः महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) पर कोरोना के आंकड़ों में हेरफेर करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मुंबई में कोविड -19 से मौत और इंफेक्शन रेट में हेरफेर किया जा रहा है.


फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में कहा कि पीआर एजेंसियों और सेलिब्रिटीज का इस्तेमाल मुंबई में संक्रमण के कंट्रोल होने का झूठा नैरेटिव प्लांट करने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने बीएमसी पर कोविड -19 की मौतों को "अन्य कारणों से मौत" की श्रेणी में दिखाने का आरोप लगाया. पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि मुंबई में पर्याप्त टेस्ट नहीं किए जा रहे हैं और पॉजिटिविटी रेट को कम दिखाया जा रहा है.



गलत आंकड़ों से कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई कमजोर होगी 
वहीं, बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि " बीएमसी किसी भी संख्या में छेड़छाड़ नहीं कर रही है, हर कोविड -19 की मौत रिपोर्ट की जा रही है और डेटा सभी के लिए ओपन है."


फडणवीस ने ठाकरे को लिखे अपने पत्र में कहा कि मुंबई में कोविड -19 की संख्या स्थिर थी और यह अच्छा संकेत है. हालांकि, उन्होंने कहा "जैसा कि हम तीसरी लहर के लिए तैयार करते हैं, पीआर एजेंसियों के माध्यम से प्रजेंट की जाने वाली तस्वीर वास्तव में भ्रामक है और कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करेगी."


बीजेपी विधायक ने बीएमसी से 18 + के लिए मुफ्त टीकाकरण की मांग की   
वहीं, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में मुंबई के बीजेपी नेता अतुल भटखल्कर ने 18 से 44 आयु वर्ग के लिए मुफ्त टीके की मांग की है. उन्होंने कहा कि शुरुआत से ही मुंबई में कोविड -19 के सबसे अधिक मामले आए हैं इसलिए मुंबई में एक आक्रामक और मुफ्त टीकाकरण अभियान शुरू किया जाए. उन्होंने कहा कि बीएमसी सबसे अमीर नगर निकाय है. बीएमसी इस आयु वर्ग के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाए. 
   


यह भी पढ़ें-


Corona Cases: देश में 5वीं बार 4 लाख से ज्यादा नए केस दर्ज, 24 घंटे में 4092 संक्रमितों की गई जान


मोदी सरकार पर शिवसेना का हमला- नेहरू-गांधी के बनाए सिस्टम से ही देश इस कठिन समय से लड़ पा रहा है