मुंबईः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. कोरोना महामारी के बीच  व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि नेहरू-गांधी की वजह से भारत कठिन समय के खिलाफ लड़ पा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह समेत पूर्व प्रधानमंत्रियों की ओर से बनाई गई व्यवस्था के कारण ही आज देश को कठिन समय से पार पाने में मदद मिल रही है.


सामना में लिखा गया है, ''देश साफ तौर पर, भारत नेहरू-गांधी की ओर से बनाई गई व्यवस्था के सहारे है. कई गरीब देश भारत को मदद की पेशकश कर रहे हैं. इससे पहले, पाकिस्तान, रवांडा और कॉन्गो जैसे देश दूसरों से मदद लेते थे. लेकिन आज के शासकों की गलत नीतियों के कारण देश इस स्थिति से गुजर रहा है.''


गरीब देश कर रहे हैं मदद


शिवसेना ने कहा कि गरीब देश अपने-अपने तरीके से इस महामारी के दौरान भारत की मदद कर रहे हैं तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 हजार करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा परियोजना का काम बंद करने के लिए तैयार नहीं हैं. 


शिवसेना ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि किसी को भी इस बात का अफसोस नहीं है कि एक तरफ हमारा देश बांग्लादेश, श्रीलंका और भूटान जैसे देशों से मदद स्वीकार कर रहा है तो दूसरी तरफ मोदी नए संसद भवन और प्रधानमंत्री आवास के निर्माण रोकने को तैयार नहीं हैं.


बीजेपी ममता से लड़ रही है


सामना ने लिखा कि दुनिया कोरोना महामारी की दूसरी लहर से लड़ रहा है और विशेषज्ञों का अनुमान है कि तीसरी लहर और खतरनाक हो सकती है लेकिन बीजेपी आज भी बस पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को घेरने में जुटी हुई है. 


सामना ने बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के बयान के हवाले से लिखा कि मौजूदा स्वास्थ्य मंत्रालय पूरी तरह विफल रहा है. इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी मांग की थी कि स्वास्थ्य मंत्रालय केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को दी जाए.


अस्पताल में भर्ती होने के लिए अब कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की जरूरत नहीं, सरकार ने बदली नीति