Eknath Shinde Meets Amit Shah: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, ''महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भेंट की और उन्हें शुभकामनाएं दीं. मुझे विश्वास है कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आप दोनों पूरी निष्ठा के साथ जनता की सेवा कर महाराष्ट्र को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.'' मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद शिंदे की यह पहली दिल्ली यात्रा है. 


कल यानी शनिवार को करीब साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात होगी. दोनों नेता जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह से भी मुलाकात कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, जाने-माने वकील हरीश साल्वे से भी एकनाथ शिंदे और फडणवीस की मुलाकात हो सकती है.


11 जुलाई को SC में सुनवाई


बता दें कि शिंदे और उनके गुट के 15 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग संबंधी उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले शिवसेना धड़े की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 11 जुलाई को अहम सुनवाई होने वाली है. इसी सुनवाई को लेकर शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का 11 जुलाई का फैसला सिर्फ शिवसेना का ही नहीं बल्कि भारतीय लोकतंत्र का भविष्य भी तय करेगा.


एकनाथ शिंदे ने पिछले महीने शिवसेना में बगावत कर दी थी. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की सरकार गिर गई. ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी के सहयोग से शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.


Maharashtra Politics: सत्ता जाने के बाद उद्धव ठाकरे की 'पॉलिटिक्स' में दिखा ये बदलाव, पार्टी बचाने फ्रंटफुट पर उतरे


Kirit Somaiya Remarks: उद्धव पर BJP नेता किरीट सोमैया के ट्वीट से शिंदे कैंप नाराज, यहां तक कहा- हमें सत्ता का मोह नहीं