Hyderabad Lok Sabha Madhavi Latha: हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता की सुरक्षा मतदान से पहले बढ़ा दी गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक खुफिया एजेंसी आईबी (IB) की रिपोर्ट के बाद सरकार ने माधवी लता को वाई प्लस सुरक्षा दी है. उनकी सिक्योरिटी में 11 कमांडो को तैनात किया है.


माधवी लता सोशल मीडिया पर हिंदुत्व समर्थक के रूप में मशहूर हैं और तीन तलाक पर अपने बयानों के बाद चर्चा में आई थीं. बीजेपी ने उन्हें हैदराबाद से AIMIM चीफ ओवैसी के खिलाफ मैदान में उतारा है.


IB ने दी थी थ्रेट रिपोर्ट


दरअसल गृह मंत्रालय ने आईबी की थ्रेट रिपोर्ट के आधार पर बीजेपी कैंडिडेट माधवी को सुरक्षा दी है. Y प्लस कैटेगरी में आर्म्ड पुलिस के 11 कमांडो में पांच पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए उनके घर और आसपास रहते हैं. साथ ही 6 पीएसओ तीन शिफ्ट में संबंधित वीआईपी को सुरक्षा देते हैं.


माधवी लता सुर्खियों में उस वक्त ज्यादा आईं, जब बीजेपी ने उन्हें असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ हैदराबाद से चुनावी मैदान में उतारा. सूबे में उन्हें कट्टर हिंदुत्व का चेहरा माना जाता है. इसलिए उनकी सुरक्षा को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है. इसके पहले  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनकी प्रशंसा कर चुके हैं. 


कौन हैं माधवी लता?


न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एक पेशेवर भरतनाट्यम नृत्यांगना माधवी लता इसके पहले राजनीति में सक्रिय नहीं रही हैं. हालांकि कई कारकों के कारण बीजेपी ने उन्हें ओवैसी से मुकाबला करने के लिए उनके गढ़ में अपना उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने हैदराबाद में कभी भी किसी महिला को मैदान में नहीं उतारा है. माधवी लता के बारे में कहा जाता है कि वह पुराने शहर के कुछ हिस्सों में सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय हैं. पार्टी उनके कार्यों के जरिए मुस्लिम वोटों में बंटवारा कर सकती है. अपने हिंदुत्व समर्थक भाषणों के लिए मशहूर माधवी लता ने तीन तलाक के खिलाफ भी अभियान चलाया था.


कहा जाता है कि वह विभिन्न मुस्लिम महिला समूहों के संपर्क में हैं. लता लाथम्मा फाउंडेशन और लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट की ट्रस्टी हैं और निराश्रित मुस्लिम महिलाओं की आर्थिक मदद भी करती रहती हैं. वह एक गौशाला भी चलाती हैं.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर देश में सबसे अधिक मुकदमे हैं दर्ज, ADR की रिपोर्ट में खुलासा