Lulu Mall Namaz Row: लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज के बाद अब हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने का वीडियो सामने आया है. लुलु मॉल (Lulu Mall) के अंदर दो युवक जय श्री राम का नारा लगाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए. मौके पर मौजूद मॉल की सिक्योरिटी ने दोनों युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया. पुलिस ने दोनों युवकों को अपनी हिरासत में लिया. इसके बाद आज लुलु मॉल पर पकड़े गए प्रदर्शनकारियों के साथ इन दोनों युवक को भी न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया. 


बता दें कि, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बहुचर्चित लुलु मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद हुआ था. मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद आज बड़ी संख्या में हिंदू युवा मंच के कार्यकर्ता भी लुलु मॉल पहुंचे और उन्होंने वहां पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का प्रयास किया था. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. 




नमाज पढ़ने के वायरल वीडियो के बाद हो रहा विरोध


इससे पहले बीते दिन चार लोगों को लुलु मॉल के प्रवेश द्वार के बाहर सुंदर कांड का पाठ करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. उन्हें धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भेज गया. अखिल भारत हिंदू महासभा नमाज पढ़ने के वायरल वीडियो के बाद विरोध कर रही है. वीडियो में मॉल के अंदर पुरुषों के एक समूह को नमाज अदा करते दिखाया गया है. सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद लुलु मॉल के प्रतिनिधियों की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से कई अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. 


सीएम योगी ने किया था मॉल का उद्घाटन


वहीं दक्षिणपंथी संगठन ने शुक्रवार को मॉल के पास हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने के लिए स्थानीय अधिकारियों से अनुमति मांगी थी, लेकिन उनके अनुरोध को ठुकरा दिया गया था. लखनऊ में लुलु मॉल (Lulu Mall) का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को किया था और इसे अबू धाबी स्थित लुलु समूह द्वारा खोला गया है. जिसका नेतृत्व भारतीय मूल के अरबपति कर रहे हैं. 


चारबाग रेलवे स्टेशन का भी एक वीडियो हुआ वायरल


इसी बीच लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh Railway Station) से भी नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो सामने आने के बाद चारबाग स्टेशन पर नमाज अदा करने वाले शख्स के खिलाफ अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने ज्ञापन सौंपा है. इस मामले पर चारबाग के सीओ जीआरपी संजीव सिन्हा ने कहा कि सभी आरोपों की जांच होनी चाहिए. सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी. कानून के अनुसार होगी कार्रवाई.


ये भी पढ़ें- 


Lulu Mall Lucknow: लुलु मॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे प्रदर्शनकारी, कई को हिरासत में लिया गया


Lulu Mall Lucknow Owner: जानें- कौन हैं लुलु मॉल के मालिक यूसुफ अली? क्या है उनका व्यवसाय और नेटवर्थ?