Lottery Draw in Dubai: दुनिया में ज्यादातर लोगों की चाहत होती है कि वो रातोंरात अमीर बन जाएं. कई लोग लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) खरीदकर किस्मत आजमाते हैं, जिनमें कुछ लोगों के सपने पूरे हो जाते हैं. दुबई (Dubai) में रहने वाले दो भारतीयों की किस्मत अचानक चमक गई. दुबई में 90वें महज़ूज़ साप्ताहिक ड्रॉ में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में रहने वाले दो भारतीय प्रवासियों ने 100,000 दिरहम यानी 21 लाख 75 हजार 276 रुपये का बंपर इनाम जीता है. 


लॉटरी (Lottery) के दो विजेता डेविड और रॉबर्ट ने शनिवार, 20 अगस्त को आयोजित साप्ताहिक लाइव ड्रॉ के दौरान जीतने वाली छह संख्याओं में से पांच का मिलान किया.


दुबई में रहने वाले भारतीय ने जीता बंपर इनाम


करीब 39 साल के डेविड पिछले 6 साल से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं. वो यूएई बैंक के लिए सूचना प्रौद्योगिकी मैनेजर के रूप में काम करते हैं. जानकारी के मुताबिक वो साल 2021 से साप्ताहिक ड्रा में हिस्सा ले रहे हैं. जीतने के बाद डेविड काफी उत्साहित हैं. डेविड ने खलीज टाइम्स को कहा कि इस जीत ने मुझे और मेरे परिवार को आश्वस्त किया है कि महजूज़ किसी के सपने को पूरा करता है.


लॉटरी में जीत से खुशी


डेविड ने बताया कि उसने अभी तक अपने परिवार के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रासंगिक निवेश योजनाओं के बारे में नहीं सोचा है. वहीं, लॉटरी विजेता 55 वर्षीय रॉबर्ट दुबई में एक निजी कंपनी के लिए वित्तीय सलाहकार के रूप में काम करते हैं और पिछले 20 सालों से संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे हैं. रॉबर्ट भी अपनी जीत से काफी खुश हैं. उन्होंने बताया कि लॉटरी में जीत से उनके परिवार के भविष्य की रक्षा करने में मदद मिलेगी. 


दो सालों में कई लोग बने करोड़पति


महज़ूज़ साप्ताहिक ड्रॉ (Mahzooz Weekly Draw) के जरिए केवल दो सालों में 27 लोग करोड़पति बने हैं. अब तक भारत (India) से 50,000 से अधिक प्रतिभागी महजूज़ के विजेताओं में शामिल हैं, जिनमें से 3000 से अधिक ने पहला और दूसरा पुरस्कार जीता है. एक करोड़ दिरहम (21,66,05,362 रुपये) का अगला ड्रा 27 अगस्त को रात 9 बजे यूएई (UAE) के समय (10:30 बजे IST) पर लाइव प्रसारित किया जाएगा.


ये भी पढ़ें:


Lottery News: लॉटरी ने बदली किस्मत! जिसे समझा 30 हजार रुपये का इनाम, वो निकला 3 करोड़ का


Lottery News: दुबई में केरल के शख्स की चमकी किस्मत, ऑनलाइन लॉटरी में जीता 10 करोड़ का बंपर इनाम