बोलकर सदन से गायब होने वाले सांसदों पर स्पीकर ओम बिरला ने सख्ती दिखाई है. स्पीकर बिरला ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सदन से गायब हुए सदस्यों के सवालों का जवाब देने से रोक दिया. स्पीकर ने जिस वक्त ये सख्ती दिखाई उस समय लोकसभा में जम्मू कश्मीर के बजट पर चर्चा चल रही थी.


चर्चा के दौरान वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 2022-23 के बजट पर बहस और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के 2021-22 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांगों का जवाब दे रही थीं. इसी बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सदन में चर्चा का मुद्दा उठाकर गायब रहने वाले सांसदों के लेकर वो पार्टियों से भी बात करेंगे.


स्पीकर ने कहा कि मंत्री को इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सदस्य मौजूद नहीं हैं. जो सांसद सदन में नहीं रहते हैं उनको लेकर मैंने गंभीरता से विचार किया है. कोई जवाब न दें. मैं उनकी पार्टियों को यह भी बताऊंगा कि उन्हें बहस के दौरान चर्चा में हिस्सा लेने न दिया जाए." 
 
ओम बिरला ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां भी बोलकर गायब होने वाले सदस्यों को सदन में बोलने का मौका नहीं दें. उन्होंने कहा कि सदन में सदस्यों की अनुपस्थिति पर पूर्व में भी स्पीकर नाराजगी जता चुके हैं. इस बार बिरला ने गायब रहने वाले सदस्यों के लिए कड़ी व्यवस्था दी है.


ये भी पढ़ें- PM मोदी और योगी आदित्यनाथ की 100 मिनट की मीटिंग में क्या चर्चा हुई? जानें इस मुलाकात के मायने


ये भी पढ़ें- Parliament Budget Session: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर राज्यसभा में तीखी नोकझोंक, हरदीप पुरी ने दिया ये जवाब