Telangana BJP Leader Joins Congress: निर्वाचन आयोग (इलेक्शन कमीशन) आज शनिवार (16 मार्च) को लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान करने वाला है. वहीं, नेताओं का राजनीतिक दल बदल का खेल जारी है. तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को झटका देते हुए पूर्व सांसद एपी जितेंद्र रेड्डी शुक्रवार (15 मार्च) को कांग्रेस में शामिल हो गए.


मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और कांग्रेस प्रभारी दीपादास मुंशी ने उनका पार्टी में स्वागत किया. कांग्रेस में शामिल होने के बाद सीएम रेवंत रेड्डी ने जितेंद्र रेड्डी को नई दिल्ली में तेलंगाना सरकार का विशेष प्रतिनिधि और खेल मामलों का सलाहकार नियुक्त किया है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई.


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखी चिट्ठी में जितेंद्र रेड्डी ने क्या कहा?


पार्टी से इस्तीफा देते हुए जितेंद्र रेड्डी ने अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखी चिट्ठी में उन्होंने कहा, “बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व का मैं धन्यवाद करना चाहता हूं. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रभावशाली नेतृत्व में सभी आबादी के बीच जमकर विकास हुए. गृह मंत्री अमित शाह ने वैश्विक चुनौतियों के बीच हमारे देश को सुरक्षित रखा हुआ है और मैं पूरे नेतृत्व का आभार व्यक्त करना चाहता हूं.”






उन्होंने आगे कहा, ”मुझे नेशनल एक्जिक्यूटिव सदस्य बनाकर पार्टी ने मेरे ऊपर जो विश्वास जताया उसका मैंने पूरी जिम्मेदारी से निर्वहन किया. फिर वो चाहे 2019 के लोकसभा चुनाव हों या फिर उप चुनाव, जीएमएचसी चुनाव या फिर विधानसभा चुनाव. तेलंगाना में बंदी संजय गारू ने विकास कार्य जारी रखा और बीजेपी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया. पार्टी राज्य में ऊभर रही है और लोगों तक विकास का संदेश भी पहुंचा रही है.”


जितेंद्र रेड्डी ने क्यों दिया इस्तीफा?


उन्होंने अपना इस्तीफा देने की वजह के बारे में लिखते हुए कहा, “हालांकि राज्य नेतृत्व में बदलाव के बाद पार्टी ने उतार चढ़ाव भी देखे. खासतौर पर हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान जहां तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों में से पार्टी को कम से कम 25 सीटें जीतनी चाहिए थीं वहां पर सिर्फ 8 सीटें ही जीत पाए. यहां तक कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भी हमारी पार्टी ने बाहरी लोगों को तवज्जो दी जिन्होंने हाल ही हमारी पार्टी को ज्वाइन किया. मैंने अपनी बात राज्य और केंद्रीय नेतृत्व को कई बार बताई. इसलिए, मुझे खेद है कि मैं बीजेपी से इस्तीफा दे रहा हूं. इस चिट्ठी को मेरा इस्तीफा माना जाए. आप सभी लोगों के साथ काम करके अच्छा लगा.”


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 Date: आज होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानें आचार संहिता लगने से क्या बदलेगा, पढ़ें हर सवाल का जवाब