Lok Sabha Polls 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक हलचल भी तेज होती जा रही. महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले एनडीए/महायुति गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पाई है. जिसको लेकर शिवसेना (एकनाथ शिंदे) और एनसीपी (अजित पवार) पार्टी के नेता चिंतित नजर आ रहे हैं.


ताजा घटनाक्रम में एक ओर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं. वहीं दूसरी ओर महायुति में लोकसभा सीटों के बंटवारे के चर्चा के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने शिवसेना (एकनाथ शिंदे समर्थित) के सभी सांसद मुख्यमंत्री के ठाणे स्तिथ निवास स्थान पर पहुंच रहे हैं. अब तक सांसद राहुल शेवाले, भावना गवली, कृपाल तुमाने मुख्यमंत्री से मिलने पहुंच चुके हैं. 


सांसदों को सता रहा इस बात का डर


सूत्रों के मुताबिक, एनडीए /महायुति में राज ठाकरे के शामिल होने की संभावनाओं को देखते हुए कई सांसदों को इस बात का डर सता रहा है कि लोकसभा चुनाव में उनका पत्ता कट सकता है. वहीं दूसरी तरफ सूत्र यह भी जानकारी दे रहे हैं कई सांसद सीटों के बंटवारे को लेकर हो रही देरी से नाराज हैं. बता दें कि एकनाथ शिंदे को 13 सांसदों का समर्थन प्राप्त है.


राज ठाकरे कर रहे दो सीटों की मांग


सूत्रों से मिली जानकारी से सामने आया है कि राज ठाकरे महाराष्ट्र में साउथ मुंबई और शिरडी इन दो सीटों की मांग कर रहे हैं. अगर आज की बातचीत में इन सीटों पर बात बन जाती है तो वो भी एनडीए में शामिल हो सकते हैं. 


महाराष्ट्र में एनडीए की अगर बात की जाए तो इसमें बीजेपी के अलावा शिवसेना (एकनाथ शिंदे), अजित पवार वाली एनसीपी और रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया जैसी पार्टियां शामिल हैं. ऐसे में अगर एमएनएस भी इस गठबंधन शामिल हो जाती है तो सीट शेयरिंग को लेकर इन सभी पार्टियों के बीच कैसे बात बन पाएगी ये देखने वाली बात होगी.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election Survey: जहां कभी नहीं चला मोदी मैजिक, वहां इस बार बदलेगा इतिहास, रिजल्ट से पहले चौंका रहे सर्वे के नतीजे