Rahul Gandhi In Tamil Nadu: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रचार के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार (12 अप्रैल) को तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि तमिलनाडु हमेशा से लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में आगे रहा है.


राहुल गांधी ने यह भी बताया कि दुनिया भर में लोग भारत को लोकतंत्र का प्रकाश स्तंभ मानते थे लेकिन वे आज कहते हैं कि भारत में लोकतंत्र ही नहीं है. एक तरफ पेरियार के विचारों और समाजिक न्याय की विचारधारा है तो दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के विचार हैं. देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है.


तमिलनाडु में क्या कहा है राहुल गांधी ने?


राहुल गांधी ने जनसभा में कहा, "तमिलनाडु ने हमें पेरियार, अन्नादुरई, कामराज और कलैग्नार जैसे महान दिमाग दिए हैं. इसने भारत और दुनिया भर में सामाजिक न्याय की लड़ाई को प्रेरित किया है और यह हमारे लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में सबसे आगे रहेगा. जब भी मैं यहां आता हूं, इसके समृद्ध इतिहास, संस्कृति और भाषा से अभिभूत हो जाता हूं. नरेंद्र मोदी को भूल जाइए, इस ग्रह पर कोई भी ताकत तमिलनाडु के लोगों को नुकसान नहीं पहुंचा सकती.





तमिल भाषा को लेकर भी राहुल गांधी ने साधा निशाना


राहुल गांधी ने कहा, तमिल, बांग्ला और अन्य भाषाओं के बिना कोई भारत नहीं हो सकता, हमारी लड़ाई इन सभी के बारे में है. तमिल भाषा पर प्रहार तमिल लोगों पर प्रहार है. तमिल भाषा किसी भी अन्य भाषा से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के सांसद सीधा कहते हैं कि वे अगर सत्ता में आते हैं तो संविधान को ही बदल देंगे.


'कांग्रेस सरकार आएगी तो देंगे रोजगार'


देश में बेरोजगारी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में 30 लाख सरकारी नौकरियों की रिक्तियां हैं. अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो रोजगार को लेकर बड़ा ऐक्शन लेंगे. वित्त के मामलों में भी प्रधानमंत्री मोदी का एकाधिकार चलता है. देश में एक ही व्यक्ति सारे फैसले लेता है. मोदी सरकार ने तमिलनाडु के लोगों की कभी मदद नहीं की है.


ये भी पढ़ें:ABP Cvoter Survey 2024: केंद्र के काम और मोदी के नाम से बंगाल संतुष्ट, पर BJP के साथ इस मोर्चे पर हो सकता है खेला!- सर्वे में खुलासा