Lok Sabha Elections 2024: पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वायु सेना के काफिले की गाड़ियों पर जो आतंकवादी हमला हुआ, उसका जवाब देना चाहिए. उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लंगेट हंदवाड़ा में एक कार्यक्रम के दौरान ये टिप्पणी की.


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, उमर अब्दुल्ला ने कहा, "अगर बीजेपी को सुरक्षा व्यवस्था बेहतर होते हुए नजर आ रही है तो उन्हें भारतीय वायुसेना के काफिले की गाड़ियों पर जो आतंकवादी हमला हुआ है, उसका जवाब देना चाहिए. पिछले 4-5 साल से ऐसे इलाके आतंकवाद की चपेट में आ गए हैं जिन्हें हमने आतंकवाद से लगभग पूरी तरह आजाद किया था.''


भारत-पाकिस्तान संबंधों पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला


उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस का हमेशा से यह स्टैंड रहा है कि मसले बातचीत के जरिए हल होंगे. अब पाकिस्तान में एक नई हुकूमत आई है, यहां भी 4 जून के बाद हुकूमत बनेगी. हम उम्मीद करेंगे कि पाकिस्तान और हिंदुस्तान की हुकूमत मिलकर इस तरह के हालात कायम करेंगे कि बातचीत का सिलसिला शुरू हो सके.






बारामूला लोकसभा सीट पर कब मतदान होगा


बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला बारामूला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा. इस सीट से पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के सज्जाद गनी लोन भी मैदान में है.


यह भी पढ़ें- Poonch Terrorist Attack: पुंछ आतंकी हमले में शामिल पाकिस्तानी आतंकियों का स्केच जारी, सेना का ऐलान- 'पता दो और 20 लाख ईनाम लो'