Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शामिल दो आतंकवादियों पर 20 लाख का इनाम घोषित किया गया है. इसी के साथ ही दोनों पाकिस्तानी आतंकवादियों के स्केच भी जारी किए गए हैं और सुरक्षा बलों की टीम आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान भी चला रही है.


दरअसल, शनिवार (4, मई) शाम को पुंछ जिले के शाहसितार के पास आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला कर दिया. इस हमले में सेना के एक जवान विक्की पहाड़े इलाज के दौरान शहीद हो गए और चार अन्य सैन्य कर्मी घायल हो गए. 


आतंकियों की तलाश जारी


हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी हमले के बाद से सशस्त्र बलों के जवान शाहसितार इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं. उन्होंने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सशस्त्र बुलेटप्रूफ वाहनों और डॉग स्क्वॉड को लगाया है. इससे पहले रविवार को कई वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का भी दौरा किया था.


क्या बोले एडिश्नल डायरेक्टर जनरल


एडिश्नल डायरेक्टर जनरल ने बताया, ''16 कोर के कोर कमांडर और एडीजी जम्मू जोन आनंद जैन ने जीओसी रोमियो फोर्स, आईजीपी सीआरपीएफ और डीआईजी आरपी रेंज के साथ इलाके का दौरा किया और उन्होंने तलाशी अभियान की निगरानी की. उन्होंने कहा कि हमले के बाद कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया गया है. 


कौन थे विक्की पहाड़े?


बता दें कि आतंकी हमले में शहीद हुए जवान की पहचान विक्की पहाड़े के रुप में हुई है. उन्होंने अपनी बहन की शादी के बाद घटना से 15 दिन पहले ही ड्यूटी ज्वाइन की थी. वह जम्मू-कश्मीर में तैनात थे. उनका परिवार मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के नोनिया करबल इलाके में रहता है. उनके परिवार में उनकी पत्नी रीना और बेटा हार्दिक है. साल 2011 में वह भारतीय वायु सेना में शामिल हुए थे.


यह भी पढ़ें- Poonch Terrorist Attack: कौन हैं पुंछ आतंकी हमले में शहीद जवान विक्की पहाड़े? बच्चे के बर्थडे पर जाने वाले थे घर