Lok Sabha Elections 2024:  ओडिशा के बरहामपुर में सोमवार (6 मई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि 'चुनाव के बाद बीजेपी यहां डबल इंजन की सरकार बनाएगी. बीजेडी सरकार के एक्सपाइरी की तारीख 4 जून, 2024 है.' जिस दिन विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे.


उधर, नवीन पटनायक के करीबी और पार्टी के नेता वीके पांडियन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पांडियन नवीन पटनायक से पूछते हैं कि बीजेपी बोल रही है कि वो उड़ीसा में सरकार बनाएंगी. इस पर उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक ने हंसते हुए कहा कि बीजेपी बहुत दिनों से दिन में सपना देख रही है.


ओडिशा को ऐसे CM की जरूरत जो उड़िया भाषा और संस्कृति को समझे


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा को एक ऐसे मुख्यमंत्री की जरूरत है जो उड़िया भाषा और संस्कृति को समझता हो. ओडिया भाषा पर पटनायक की कमजोर पकड़ का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि एक व्यक्ति, जो ओडिया संस्कृति और परंपरा में रहता है, समझता है और उस पर गर्व करता है, वह ओडिशा की समस्याओं को तेज गति से हल करने में मदद कर सकता है. 


 






BJP के CM के शपथ समारोह में आमंत्रित करने आया हूं- PM मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा कि 'आपने कांग्रेस को 50 साल और बीजद को 25 साल दिए हैं. बस बीजेपी को पांच साल दीजिए. हम ओडिशा को देश का नंबर एक राज्य बना देंगे.' पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं यहां आपको 10 जून को बीजेपी के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने आया हूं. उसी दिन, हम आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लागू करेंगे, जिसका नवीन पटनायक सरकार विरोध कर रही है. पीएम मोदी ने कहा, 'भगवान जगन्नाथ इस योजना के तहत सभी वरिष्ठ नागरिकों का ख्याल रखेंगे.'


लगातार छठी बार CM पद की शपथ लेंगे नवीन पटनायक- वीके पांडियन


पीएम मोदी के दावे पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी वीके पांडियन ने कहा कि नवीन पटनायक 9 जून को सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे के बीच लगातार छठी बार ओडिशा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.


ये भी पढ़ें: PM Modi Odisha Rally: 'घर जाकर टीवी देखना, नोटों के पहाड़ मिल रहे', झारखंड के कैश कांड पर क्या बोले पीएम मोदी