Pinarayi Vijayan Attacked Narendra Modi: विपक्षी दलों के I..N.D.I.A गठबंधन में एक दूसरे के साथ होने के बावजूद केरल में वामदलों और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ हमला बोला. उन्होंने राहुल गांधी को एक अपरिपक्व राजनेता बताया है. विजयन ने कहा है कि राहुल गांधी गंभीर राजनेता नहीं है.


विजयन ने मंगलवार (23 अप्रैल) को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा 'कई बार जब देश में गंभीर राजनीतिक घटनाक्रम हुआ तो राहुल गांधी यहां नहीं थे. देश के लोगों का अनुभव है कि वह एक गंभीर राजनेता नहीं हैं. हमने इस पर टिप्पणी करने से परहेज किया क्योंकि वह दूसरी पार्टी से हैं और यह उनका आंतरिक मामला है, लेकिन आम चुनाव के समय यहां आना और केंद्रीय जांच एजेंसियों के समर्थन में टिप्पणी करना बेहद अपरिपक्वता है.'


राहुल गांधी की इस टिप्पणी से नाराज हैं पिनाराई विजयन


इससे पहले केरल में अपने चुनावी भाषण के दौरान, राहुल गांधी ने पूछा था कि सीएम विजयन को उनकी सरकार के खिलाफ विभिन्न घोटालों के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा क्यों गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. जबकि अन्य विपक्षी नेताओं को उनके द्वारा परेशान किया जा रहा है.


राहुल गांधी की सीट टिप्पणी को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने यह भी कहा कि यह राहुल गांधी की अपरिपक्वता है. राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुस्लिम समुदाय के बारे में की गई टिप्पणी अपमानजनक है और इसका उद्देश्य सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करना है.


'पीएम खुद फैला रहे सांप्रदायिकता'


उन्होंने कन्नूर में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा 'घुसपैठियों और 'जमाखोरों' का अपमानजनक उदाहरण असत्य है. तथ्य यह है कि प्रधानमंत्री खुद चुनाव के दौरान सांप्रदायिकता फैलाकर राजनीतिक लाभ लेने के लिए आगे आए हैं. यह लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों के खतरनाक है.


बता दें कि राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर माकपा नेता सीताराम येचुरी ने भी सवाल खड़ा किया था और कहा था कि PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस की विश्वसनीयता खत्म हो गई है. 


ये भी पढ़ें:Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल और कविता की 14 दिनों तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, 7 मई तक तिहाड़ में रहेंगे दिल्ली सीएम