Lok Sabha Elections 2024: तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन औवेसी ने एक जनसभा को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि पतंग के निशान पर बटन दबाए. इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि मेरी माताओं और बहनों से अपील है कि खूब दुआ कीजिए कि अल्लाह हमारे भारत को बचा ले. उन्होंने कहा कि ये तमाम नापाक मंसूबे बना रहे.


वोटरों से मतदान करने की अपील करते हुए ओवैसी ने कहा कि पतंग के निशान पर बटन दबाइये. और खूब दुआ कीजिए कि अल्लाह हमारे भारत को बचा ले. उन्होंने कहा कि ये तमाम नापाक मंसूबे बना रहे. अल्लाह इन नापाक ताकतों को खत्म कर दें. ओवैसी ने लोगों से कहा कि घर से निकलिए और वोट डालिए. उन्होंने कहा कि मैं अपनी मां और बहनों से अपील करूंगा कि मैं दौरे कर रहा हूं.


बाइक चलाकर कार्यक्रम में पहुंचे थे ओवैसी


जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन औवेसी ने कहा कि एक मेरी बुजुर्ग मां बोली कि बीजेपी को हटाओ..इस पर ओवैसी ने कहा पतंग के निशान पर बटन दबाओ. इसके लिए आपको 1 लाख 5 हजार से ज्यादा वोट आपको मजलिस को दिलाना होगा. इस दौरान ओवैसी बाइक चलाकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे.


 






 


ओवैसी को इस बार मिल रही कड़ी चुनौती


बता दें कि, हैदराबाद लोकसभा सीट से 4 बार के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पिछले 20 सालों से अजेय बने हुए हैं. उनके पिता भी 20 साल तक यूं ही जीतते आए थे. हालांकि, इस बार मामला काफी अलग है. क्योंकि, इस बार उनका सीधा मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार डॉ. माधवी लता से है. जो राजनीति में तो नई हैं, मगर वाकपटुता में काफी निपुण हैं. इसलिए पांचवीं बार ओवैसी जीतने के लिए डटकर चुनाव लड़ रहे हैं.


कांग्रेस-BRS उम्मीदवार निकले डमी


ये बात किसी से छुपी नहीं है कि ओवैसी को बीजेपी की बी-टीम बताने वाली कांग्रेस उनके खिलाफ कभी मजबूत उम्मीदवार हैदराबाद लोकसभा सीट पर नहीं उतार पाई. यही स्थिति बीआरएस की भी रही है. माना जाता है कि ओवैसी खुलेआम कुछ भी कहें, तेलंगाना में जिसकी सरकार होती है, उससे मिलकर ही चलते हैं.


कहा जाता है कि जब बीआरएस सत्ता पर थी तब वो उसके करीब थे. मगर इस बार कांग्रेस हैं. आप इसका अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी पार्टी का जिलाध्यक्ष मो. वलीउल्लाह समीर को डमी रूप में उतारा है. जबकि, बीआरएस से जी. श्रीनिवास यादव कैंडिडेट हैं.


ये भी पढ़ें: 'दलितों, आदिवासियों और OBC का आरक्षण मुसलमानों को धर्म के आधार पर नहीं देने दूंगा,' तेलंगाना में बोले PM मोदी