Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के प्रचार बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (30 अप्रैल) को विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों को लेकर कहा कि मैं एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण को धर्म के आधार पर मुस्लिमों को नहीं देने दूंगा.


तेलंगाना के जहीराबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वो (कांग्रेस) वोट बैंक के लिए संविधान का अपमान करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं उनको बताना चाहता हूं कि जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को धर्म के नाम पर मुस्लिमों को नहीं देने दूंगा.


मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण पर सियासी बवाल!
इससे पहले पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों पर धर्म के आधार पर मुस्लिमों को आरक्षण देने और कोटा की सीमा को कम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कर्नाटक सरकार के मुस्लिमों को ओबीसी की लिस्ट में शामिल करने के फैसले के बारे में भी कहा.


उन्होंने कहा, ''एक समय था, जब दुनिया विकास कर ही थी, लेकिन भारत कांग्रेस के भ्रष्टाचार की जंजीरों में जकड़ा हुआ था. दुनिया आर्थिक प्रगति कर रही थी, लेकिन भारत पॉलिसी पैरालिसिस का शिकार हो रहा था. एनडीए इस कठिन समय से भारत को निकाल कर लाया, लेकिन कांग्रेस फिर से उन्हीं पुराने दिनों में देश को ढकेलना चाहती है.''
  
'कांग्रेस करती है मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति'
इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि कांग्रेस को अन्य धर्मों की कोई चिंता नहीं है. उन्होंने कहा कि हैदराबाद में रामनवमी के जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है ताकि वोट बैंक परेशान न हो.


पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो सत्ता में आने पर 55 फीसदी विरासत टैक्स लगा देंगे. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान भारत पॉलिसी पैरालिसिस से जूझ रहा था.  


ये भी पढे़ं:


EXCLUSIVE: क्या होगा एक देश-एक चुनाव का रोडमैप? UCC से लेकर संविधान संशोधन तक पर क्या बोले अमित शाह