Himanta Biswa Sarma Attack On Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तीसरे चरण की वोटिंग कल यानि मंगलवार (07 मई) को होनी है और इसका चुनाव प्रचार बीते दिन रविवार (05 मई) की शाम से थम गया. राजनीतिक दलों के नेताओं की बयानबाजी अभी भी जारी है और एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं. इसी क्रम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वो राजनीति के महान वैज्ञानिक हैं.


गुवाहाटी में मीडिया से बातचीत करते हुए हिमंत बिस्व सरमा ने कहा, "राहुल गांधी पाकिस्तान से अगला चुनाव जीतेंगे और वह अच्छे अंतर से जीतेंगे. गांधी को अपने मूल देश जाकर चुनाव लड़ना चाहिए, यह गर्व की बात होगी. हो सकता है राहुल गांधी पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक अस्थिरता के संकट में मदद कर सकें. वह एक बड़े राजनीतिक वैज्ञानिक हैं और शतरंज के खिलाड़ी भी हैं.''


हिमंत बिस्वा सरमा के राहुल गांधी पर नहीं रुक रहे हमले


इससे पहले असम के सीएम ने वायनाड के लोगों से पूछा था कि क्या राहुल गांधी के पास वहां पर कोई घर है? क्या उनके पास राहुल गांधी का मोबाइल नंबर है? क्या कभी उन्होंने वायनाड के लोगों के साथ बैठकर खाना खाया है?


'राहल गांधी एक टूरिस्ट की तरह वायनाड जाते हैं'


उन्होंने कहा, “एक सांसद को एक महीने में कम से कम दो तीन दिन के लिए अपने क्षेत्र में जाना चाहिए, लेकिन सभा मानदंडों को देखते हुए यही माना जा सकता है कि राहुल गांधी सिर्फ नामांकन दाखिल करने के लिए या फिर कोई सालाना दौरे पर जाते हैं जो एक टूरिस्ट की तरह लगता है.”


सीएम सरमा ने दावा किया कि राहुल गांधी की गतिविधि एक अच्छे पर्यटक के तौर पर तो फिट बैठती है लेकिन एक अच्छे सांसद के तौर पर फिट नहीं बैठती. उन्होंने कहा, "अगर वह वायनाड से सांसद होते तो कम से कम उनका मोबाइल नंबर कुछ लोगों को पता होता और उनका आवास भी होता. मुझे जो महसूस हुआ मैंने बता दिया."


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: 'बहुत दिनों से देख रहे सपना', पीएम मोदी ने बताई ओडिशा सरकार की एक्सपायरी डेट तो नवीन पटनायक ने किया पलटवार