Amit Shah Interview: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संदेशखाली हिंसा को शर्मनाक घटना बताया. उन्होंने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संदेशखाली में जो हुआ है, वो हमारे लोकतंत्र के लिए शर्मनाक घटना है. एबीपी न्यूज को दिए Exclusive इंटरव्यू में अमित शाह ने ये टिप्पणी की.


अमित शाह ने कहा- बंगाल में सबसे बड़ा मुद्दा घुसपैठ का है. सरहदी राज्यों में जिस तरह से घुसपैठ हो रही है, देश की सुरक्षा पर इसके गंभीर परिणाम आने वाले हैं. शरणार्थियों को नागरिकता मिले, इसमें ममता बनर्जी को तकलीफ क्या है? उन्हें एक ही तकलीफ है कि उनके घुसपैठियों की वोटबैंक नाराज होती है. बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार CAA का विरोध कर रही है और घुसपैठिए का समर्थन कर रही है. पूरा बंगाल इसे गंभीरता से देख रहा है.


इन मुद्दों पर ममता बनर्जी को घेरा


गृह मंत्री शाह ने वरिष्ठ पत्रकार दिबांग से बातचीत के दौरान कहा, ''संदेशखाली में जो हुआ है, वो हमारे लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. वोटबैंक बचाने के लिए ममता बनर्जी ने महिला होते भी सैकड़ों महिलाओं का शोषण होने दिया और ये काम उनकी पार्टी के लोगों ने किया. इसी तरह बंगाल में बेपनाह करप्शन है, जिसकी कोई लिमिट नहीं है. उनके किसी मंत्री के घर से 51 करोड़ रुपए बरामद होते हैं और आप उसे पार्टी से भी नहीं निकालते. कटमनी, करप्शन, गुंडई, बम धमाके और चुनावी हिंसा...इन सारी चीजों से बंगाल की जनता त्रस्त है.''


कांग्रेस पर मढ़ा तुष्टिकरण का आरोप


अमित शाह ने आगे कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया. वह बोले- कांग्रेस के लिए वोट बैंक ही सर्वोपरि है, जो कांग्रेस का वोटबैंक नहीं है, उसकी आस्था भी कांग्रेस के लिए कोई मायने नहीं रखती है, इसलिए तेलंगाना में हमारे पर्व त्योहारों पर रोक लगाने की कोशिश हो रही है. हैदराबाद में रामनवमी की शोभायात्रा तक पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है, ताकि वोट बैंक नाराज न हो जाए.


यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE: 'क्रिमिनल लॉ में क्यों नहीं लिया पर्सनल लॉ, क्योंकि वहां हाथ काटने पड़ेंगे, पत्थर मारने पड़ेंगे', UCC पर बोले अमित शाह