Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के चुनाव प्रचार में लगे एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी पर भी चुनाव प्रचार करने पहुंच रहे हैं. इस दौरान वे कमेंरा वादी पार्टी के प्रदेश महासचिव और पीडीएम गठबंधन प्रत्याशी गगन प्रकाश यादव के पक्ष में प्रचार प्रसार करेंगे.


दरअसल, एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान वाराणसी लोकसभा सीट से अपना दल  कमेंरा वादी पार्टी के प्रदेश महासचिव और पीडीएम गठबंधन प्रत्याशी गगन प्रकाश यादव ने कहा कि छठवें चरण के मतदान के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल 25 मई के बाद वाराणसी में चुनाव प्रचार के लिए आएंगे. उन्होंने कहा कि आज नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद गगन प्रकाश यादव पीडीएम गठबंधन प्रत्याशी को चुनाव चिन्ह 'लिफाफा' आवंटित हुआ है.


प्रधानमंत्री को कड़ी टक्कर दे रहा पीडीएम- गगन प्रकाश यादव


पीडीएम गठबंधन प्रत्याशी गगन प्रकाश यादव ने कहा कि आज पूरे देश में चुनौती है वाराणसी में लड़ाई थोड़ी अलग है. उन्होंने कहा कि यहां पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा सांसद हैं. पिछले 10 सालों से शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, दलित, और पढ़ाई के सवाल पर कोई ठोस काम नहीं हुआ है. जिसको लेकर जनता में काफी आक्रोश है. उन्होंने कहा कि यहां का बुनकर, नौजवान और किसान बदलाव चाहता है. उस बदलाव में पीडीएम को आशा भरी निगाहों से देख रहा है. जबकि, डॉ पल्लवी पटेल का वाराणसी में काफी आंदोलन रहा है.


वहीं, गगन प्रकाश यादव ने कहा कि हम यहां प्रधानमंत्री को कड़ी टक्कर दे रहे हैं, अपना दल का ठोस सामाजिक आधार है अब ओवैसी जी की भी ताकत हमारे साथ है.


जानिए कौन है गगन प्रकाश यादव?


गौरतलब है कि गगन प्रकाश यादव अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल के करीबी नेताओं में आते हैं. जो अब पीडीएम मोर्चा की ओर से वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ ताल ठोंकते हुए दिखाई देंगे. गगन प्रकाश अपना दल (क) में प्रदेश महासचिव के पद पर हैं और वाराणसी के लोहता क्षेत्र के रहने वाले हैं. जबकि, दूसरी तरफ़ सपा-कांग्रेस गठबंधन में ये सीट कांग्रेस पार्टी के पास है. इस सीट से कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है.


ये भी पढ़ें: NEET रिजल्ट पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, जानें पेपर लीक की आशंका जताने वाली याचिका पर क्या किया