Lok Sabha Elections 2024: यूपी की फतेहपुर लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि इनके गठबधन के लोग कहते हैं कि सत्ता में आकर सनातन धर्म का विनाश कर देंगे. उन्होंने कहा कि यूपी के गैर परिवारवादी उन्हें देश का पराक्रम अच्छा नहीं लगता.


पीएम मोदी ने आगे कहा कि सपा के शहजादे अखिलेश यादव ने आतंकवाद को बढ़ावा दिया. पीएम ने कहा कि आतंकवादी मुख्यमंत्री से मिलने के लिए हेलीकॉप्टर से जाते थे और सरकार आतंकवाद के आरोपियों से मुकदमे वापस लेती थी, आज या लोग समाज को बांटने के लिए फिर से जहर घोल रहे हैं.


'कांग्रेस के शहजादे राम मंदिर पर ताला डलवाने का ख्वाब देख रहे'


जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सपा और कांग्रेस को लगता है कि हमारे समाज को तोड़कर अपना काम बना लेंगे. इसलिए इनके हौसले बढ़ गए. पीएम ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे राम मंदिर पर ताला डलवाने का ख्वाब देख रहे हैं, जबकि सपा के बड़े नेता कहते हैं राम मंदिर तो बेकार है. इनका गठबंधन देखिए उनके गठबंधन के लोग कहते हैं सनातन धर्म का विनाश कर देंगे.


UP को BJP सरकार ने बनाया टॉपर- PM मोदी


पीएम मोदी ने आगे कहा कि आप मुझे बताइए यह लोग आपका एक भी वोट के हकदार हैं क्या? इनको एक वोट भी देना चाहिए? क्या उनकी जमानत जब्त होनी चाहिए. पीएम ने कहा कि सपा सरकार में यूपी अपराध में टॉप पर होता था, लेकिन विकास में यूपी की गिनती पिछड़े प्रदेश के तौर पर होती थी. उन्होंने कहा कि आज यूपी को बीजेपी सरकार ने विकास में टॉपर बना दिया है.


पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश को आज यूपी सबसे ज्यादा एक्सप्रेस वाले राज्यों में टॉप पर है. आज सबसे ज्यादा एयरपोर्ट के मामले में यूपी टॉप पर है.


'शहजादे ने गरीबों के नाम की लिस्ट नहीं भेजी'


रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबों के लिए पीएम आवास योजना शुरू की. योजना शुरू होने के बाद देश के तमाम राज्यों में गरीबों के लिए पक्के घर बनाना शुरू हुआ. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सपा के शहजादे से लिस्ट मांगती रह गई कि यूपी में कितने गरीबों के घर बने हैं, वह जरा लिस्ट भेजो, लेकिन महलों में रहने वाले इन लोगों ने इन गरीबों के नाम की लिस्ट नहीं भेजी. अगर वह लिस्ट भेज देते तो गरीबों को पक्के घर मिलते.


पीएम मोदी ने कहा कि 2 साल में केंद्र सरकार ने अनेकों बार यह सपा सरकार को पत्र लिखा अखिलेश जी को समझाया कभी जरा कुछ करो लेकिन टालते रहे.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि यूपी के लोग इस बार इंडिया गठबंधन को उखाड़ कर फेंक देंगे और हुआ भी यही अब 2017 के बाद से यूपी में जब से बीजेपी सरकार आई है पीएम आवास योजना के घर तेजी से बनने शुरू हुए हैं. उन्होंने कहा कि अब तक बीजेपी सरकार शहरों में 15 लाख और गांव में 35 लाख पक्के घर बनाकर गरीबों को दे चुकी है. जिन्हें अब तक पक्के घर नहीं मिले हैं उन्हें भी मैं गारंटी दे रहा हूं हर गरीब को पक्का घर मिलेगा जरूर मिलेगा.


सीमेंट फैक्ट्री से युवाओं को मिलेंगा रोजगार- नरेंद्र मोदी


पीएम मोदी ने कहा कि विकास कैसे होता है यह फतेहपुर बांदा और कौशांबी के लोग खुद महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में इस क्षेत्र को पिछड़ा कहा जाता था. पहले पाइप से गैस गिने चुने शहरों में पहुंचती थी, लेकिन अब वही सर्विस फतेहपुर में शुरू हो चुकी है बाकी जिलों में फीस का विस्तार किया जा रहा है. इसके साथ ही सीमेंट फैक्ट्री का काम भी शुरू हो गया है इसे यहां के युवाओं को बड़ी संख्या रोजगार मिलेंगे.


पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने एमएसएमई के लिए भी आसान लोन और क्रेडिट जैसी योजनाएं बनाई.


कांग्रेस के 60 साल में कभी बदलाव देखा- PM मोदी


पीएम ने कहा कि कांग्रेस के 60 साल में आपने बदलाव कभी देखा था. क्या सपा के माफियाओं से आप इस विकास की उम्मीद भी कभी कर सकते थे? क्या आपका एक वोट देश का भविष्य तय करेगा .यूपी के विकास के लिए मोदी की हर गारंटी पूरी हो इसके लिए मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए. 


ये भी पढ़ें:'CUET पेपर लीक BJP की गारंटी', प्रियंका गांधी ने बताया कांग्रेस की सरकार आई तो क्या करेगी"