NEET Paper Leak: इस साल की राष्ट्रीय मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET) में पेपर लीक की आशंका जताने वाली जनहित याचिक पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से जवाब मांगा है. हालांकि, कोर्ट ने नीट रिजल्ट पर रोक लगाने से मना कर दिया है. जुलाई में अगली सुनवाई होगी.


दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने पूरे भारत में इस साल के राष्ट्रीय मेडिकल प्रवेश परीक्षा में पेपर के लीक होने के खिलाफ जनहित याचिका पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और केंद्र सरकार से जवाब मांगा. इस दौरान सीजेआई ने कहा कि हम इसे गर्मी की छुट्टियों के बाद रखेंगे, लेकिन अखिल भारतीय परीक्षा के नतीजों पर रोक नहीं लगा सकते.


नेशनल टेस्ट एजेंसी ने दी थी सफाई


गौरतलब है कि नेशनस टेस्ट एजेंसी ने जानकारी देते हुए कहा था कि सवाई माधोपुर के एक परीक्षा केंद्र से पेपर आउट हुआ था. लेकिन अन्य परीक्षा केंद्रों में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. वहीं, एक खबर वायरल हो रही है कि नीट यूजी परीक्षा का समय पूरा होने से पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर आउट हो गया था. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस खबर को बिल्कुल निराधार बताया है. एनटीए ने स्पष्ट किया है कि नीट यूजी प्रश्न पत्र लीक होने की खबर गलत है.






नीट पेपर लीक मामले में 13 गिरफ्तार


इससे पहले राजधानी पटना में रविवार 05 मई को नीट की परीक्षा हुई थी. इसमें पेपर लीक की खबर सामने आने के बाद शास्त्री नगर थाने में शिकायत दर्ज हुई थी. अब पटना पुलिस ने जांच तेज कर दी है. पेपर लीक हुआ है या नहीं इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन हुआ है. अब तक पुलिस ने इस मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं... राहुल निराश नहीं करेगा,' रायबरेली में मंच से बोलीं सोनिया गांधी