Lok Sabha Elections 2024: केंद्र गृह मंत्री अमित शाह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर चीजें अखिलेश यादव के नियंत्रण में होती तो वह उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर अपने परिवार के सदस्यों को मैदान में उतारते.  अमित शाह ने शनिवार (28 अप्रैल) को यूपी के एटा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दो चरण पूरे होने के बाद भी इंडिया अलायंस एक भी सीट पर जीतता दिखाई नहीं दे रहा है. 


अमित शाह ने सपा प्रमुख पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''अखिलेश खुद कन्नौज से चुनाव लड़ रहे हैं और डिंपल यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ रही हैं. इसके अलावा अखिलेश के भतीजे अक्षय यादव फिरोजाबाद से चुनावी मैदान में है, जबकि बदायूं से आदित्य यादव और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव चुनाव लड़ रहे हैं. अगर चीजें उनके नियंत्रण में होती तो वह अपने परिवार को उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़वा देते.''


'योगी सरकार में सुधरी यूपी की कानून-व्यवस्था'


उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में गुंडे लोगों को परेशान करते थे, लेकिन योगी सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है. दो चरणों के चुनाव के बाद हम अधिक सीटों पर जीतने जा रहे हैं. यहां 'घमंडिया' गठबंधन का खाता भी नहीं खुल पाएगा.


'मोदी की गारंटी, न आरक्षण हटा है और न हटाने देंगे'


शाह ने हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी पिछड़े वर्गों के नाम पर झूठ फैला रहे हैं. वे कहते हैं कि अगर बीजेपी 400 सीटें जीतेगी तो देश से आरक्षण हटा देगी. उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि आरक्षण हटाने के लिए हमारे पास दो कार्यकाल थे, जब हमारे पास पूर्ण बहुमत था, लेकिन नरेंद्र मोदी आरक्षण के समर्थक हैं. आज मैं आपको मोदी गारंटी दूंगा कि एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण न तो भाजपा हटाएगी और न ही हम किसी और को ऐसा करने देंगे.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी ने किया PAANN का जिक्र, साधा BJP और BJD पर निशाना, जानें क्या बोले