Piyush Goyal on UCC: यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर विपक्ष की आलोचना झेल रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर कहा है कि वह इसे लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इसे लेकर कहा है कि UCC के लिए बीजेपी प्रतिबद्ध है और हम इसे लागू करेंगे.


उत्तराखंड में हमारी सरकार ने इस पर काम किया है. पीयूष गोयल ने बीजेपी के संकल्प पत्र को लेकर विपक्ष की टिप्पणी पर कहा कि ‘अब की बार चार सौ पार’ संविधान बदलनें के लिए नहीं है. उन्होंने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर उल्टा हमने संविधान को लेकर सकारात्मक काम किया है. विपक्ष हमारे संकल्प पत्र पर टिका टिप्पणी कर रहा है, ये ही उनका काम है.


'जिसका कोई नहीं उसका मोदी है'


पीयूष गोयल ने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी विकसित भारत 2047 के लिए कार्यरत हैं. मोदी की गारंटी मतलब काम पूरा होने की गारंटी. जिसका कोई नहीं है, उसका मोदी है. पीएम मोदी के नेतृत्व में लोगों ने असंभव को संभव होते देखा है. चाहे राम मंदिर का मामला हो या कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का. ट्रिपल तलाक कानून हो या नारी शक्ति के तहत महिलाओं को प्रतिनिधित्व देनी की बात हो.


'हर तबके के लिए मोदी जी ने किया काम'


पीयूष गोयल यही नहीं रुके. उन्होंने कहा कि 11 करोड़ शौचालय, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, 55 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य सेवा देने की बात हो या 4 करोड़ गरीब लोगों को घर देने की बात हो, हर वर्ग और हर तबके के लोगों के लिए मोदीजी ने काम किया है. पहली बार देश की आदिवासी बहन राष्ट्रपति बनीं. भारत विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है.


अगले 5 साल में 3 करोड़ लोगों को मिलेगा पक्का घर


उन्होंने कहा कि बीजेपी का संकल्प पत्र बड़ा व्यापक है. समाज के हर वर्ग और तबके का ध्यान रखा गया है. लोगों का जीवनमान सुधरे यही हमारी कोशिश है. यह संकल्प पत्र युवा, माहिला, गरीब और किसान को केंद्र में रखकर तैयार किया गया है. अगले पांच साल में 3 करोड़ लोगों को पक्का घर दिया जाएगा. कुल 7 करोड़ लोगों को पक्का घर मिलेगा. लखपति दीदी योजना से महिलाओं को आत्मनिर्भर किया जाएगा. वन नेशन वन इलेक्शन पर काम किया जाएगा. भारत को ग्लोबल मैनुफैक्चरिंग हब बनाया जाएगा. खेलकूद और अंतरिक्ष के क्षेत्र में भी काफी कुछ बढ़ावा दिया जाएगा. ड्रग्स फ्री और करप्शन फ्री इंडिया का निर्माण किया जाएगा.


ये भी पढ़ें


Supreme Court: 'कुछ लोग न्यायिक प्रणाली में जनता का विश्वास कर रहे खत्म', 21 पूर्व जजों ने CJI चंद्रचूड़ को लिखी चिट्ठी