K Kavitha Judicial Custody: दिल्ली शराब नीति के कथित घोटाला मामले में गिरफ्तार हुईं बीआरएस नेता के. कविता को एक बार फिर झटका लगा है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है. वहीं, सीबीआई की गिरफ्तारी से जुड़े जमानत वाले मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने के. कविता की याचिका पर सीबीआई को भी नोटिस जारी किया है, जिसकी सुनवाई 22 अप्रैल को होनी है.


सीबीआई रिमांड खत्म होने के बाद आज सोमवार (15 अप्रैल) को कोर्ट में पेश किया गया था. अदालत में सीबीआई ने 14 दिन न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की थी. चूंकि 23 तारीख को ईडी के केस में भी के. कविता की कस्टडी खत्म हो रही है, इसलिए उन्हें 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया. इसके बाद उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीआरएस नेता के. कविता ने कहा, "यह सीबीआई की हिरासत नहीं है, यह बीजेपी की हिरासत है. बीजेपी जो बाहर बोल रही है, सीबीआई अंदर वही पूछ रही है, बार-बार 2 साल मांग रही है, इसमें कोई नई बात नहीं है."


तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी को सीबीआई ने तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया गया. इससे पहले कविता को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद वह तिहाड़ में बंद थीं. अदालत की ओर से पहले दी गई तीन दिन की पुलिस हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद सीबीआई ने आरोपी को अदालत में पेश किया. 


किस आरोप में के. कविता से हो रही पूछताछ


सीबीआई अधिकारियों ने हाल ही में एक विशेष अदालत से अनुमति लेने के बाद कविता से जेल के अंदर पूछताछ की थी. बीआरएस नेता से मामले में सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से मिले व्हाट्सऐप चैट और एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की गई थी. आरोप है कि आबकारी नीति में कथित बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये दिए गए थे. ईडी ने कविता (46) को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से 15 मार्च को गिरफ्तार किया था और वह न्यायिक हिरासत में हैं.


ये भी पढ़ें: Delhi Excise Policy Case: 'AAP को नहीं दिए पैसे तो होगा नुकसान...', के कविता ने शरत रेड्डी को दी थी धमकी, CBI का कोर्ट में दावा