BJP Candidates: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार (23 मार्च) को देर रात तक चली. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए कई संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सीईसी के सदस्य शामिल हुए.


सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में हुई इस बैठक में जिन संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई उनमें धर्मेंद्र प्रधान, संबित पात्रा, अपराजिता सारंगी, अतुल गर्ग, अरुण गोविल, राघव लखनपाल और कुंवर सर्वेश सिंह शामिल हैं.


लोकसभा चुनाव के लिए किस सीट से किसे मिल सकता है टिकट?


सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ओडिशा के संभलपुर से टिकट मिल सकता है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को पुरी से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. वहीं, भुवनेश्वर से बीजेपी की मौजूदा सांसद अपराजिता सारंगी को पार्टी फिर से इसी सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है.


सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के लिए भी नामों पर चर्चा हुई है. बीजेपी गाजियाबाद से अतुल गर्ग, मेरठ से अरुण गोविल, सहारनपुर से राघव लखनपाल और मुरादाबाद से कुंवर सर्वेश सिंह हो उम्मीदवार बना सकती है.


लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अब तक कितने उम्मीदवारों की घोषणा की?


अब तक बीजेपी 291 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है लेकिन कुछ राज्यों की कई सीटों पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत पार्टी के प्रमुख चेहरों के नामों की घोषणा पहले ही हो चुकी है. बीजेपी के ये सभी दिग्गज अपने मौजूदा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 19 अप्रैल से 1 जून के बीच सात चरणों में मतदान होगा और मतगणना 4 जून को शुरू होगी.


यह भी पढ़ें- Congress Candidates List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए चौथी लिस्ट जारी की, जानिए पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से किसे उतारा?