PM Modi Nomination: काशी के कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव से अनुमति लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना नामांकन करेंगे.  प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. 


नामांकन करने से पहले  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की. इसके बाद वो नमो घाट रवाना हुए. इसी बीच ABP न्यूज़ ने प्रधानमंत्री के कार्यकाल के दौरान यहां के घाटों को लेकर लोगों से बात की.


 






जनता ने बताई अपने दिल की बात 


नमो घाट पर लोगों ने बात करते हुए बताया कि यहां पर पहले से बहुत ज्यादा बदलाव हुआ है. सड़कें और ज्यादा बेहतर हो गई है. इसके अलावा सफाई भी ज्यादा रहती हैं. ऐसा ही कुछ कहना है दशाश्वमेध घाट पर मौजूद लोगों का. यहां के लोगों ने बताया कि पहले घाटों पर ज्यादा बालू दिखती थी. अब ये चीज़े बेहतर हुई हैं. सर्दियों में पानी ज्यादा होने की वजह से बाढ़ जैसे हालात हो जाते थे, वो भी अब नहीं है. अब सफाई भी ज्यादा रहने लगी है. 


प्रधानमंत्री के कार्यकाल के दौरान ही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भी निर्माण किया गया है. ये करीब 5 लाख स्‍कवॉयर फीट में बना हुआ है. इसके निर्माण के बाद अब श्रद्धालुओं को गलियों और तंग संकरे रास्तों से नहीं गुजरना पड़ता है. इस कॉरिडोर बनने के बाद गंगा घाट से सीधे कॉ‍रिडोर के रास्‍ते बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन किए जा सकते हैं.


'काशी से है अद्भुत रिश्ता'


नामांकन से पहले प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है. बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!


 






अलग-अलग राज्य के मुख्यमंत्री होंगे प्रधानमंत्री मोदी के साथ 


पीएम मोदी के नामांकन में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इनमें बिहार सीएम नीतीश कुमार, उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय, महाराष्ट्र सीएम सीएम एकनाथ शिंदे, राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा, असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी, गोवा सीएम प्रमोद सावंत, सिक्किम सीएम प्रेम सिंह तमांग, त्रिपुरा सीएम माणिक साहा शामिल होंगे.


ये भी पढ़े: Lok Sabha Election 2024: PM मोदी के नामांकन से अलर्ट वाराणसी, एयरपोर्ट ट्रैफिक पर भी दिखा असर, विस्तारा एयरलाइंस ने जारी की एडवाइजरी